पास-पड़ोसविविध

फेसबुक पर लाइव आत्महत्या से सनसनी

सोनीपत | संवाददाता: सोनीपत के 28 वर्ष के एक युवक दीपक द्वारा फेसबुक पर फांसी लगा कर लाइव आत्महत्या की घटना ने एक बार फिर से सोशल मीडिया पर सवाल खड़े कर दिये हैं. आत्महत्या की इस घटना को दीपक के दोस्तों ने मजाक समझा था. लेकिन जब उन्हें समझ में आया कि दीपक ने सच में फांसी लगा ली है, तब तक देर हो चुकी थी और दीपक की जान जा चुकी थी.

पुलिस के अनुसार दीपक ने फेसबुक पर अपने को लाइव किया और पंखे में फंदा लगा कर लटक गया. दीपक की सगी बहन और दोस्तों ने उसके कमेंट बाक्स में ऐसा करने से मना किया लेकिन दीपक उनके कमेंट देखने के लिये जिंदा नहीं था.

दीपक ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि दिल्ली पुलिस में काम करने वाले एक हेड कॉन्स्टेबल और वहीं काम करने वाले एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के बीच कथित तौर पर अवैध संबंध थे, जिसकी जानकारी उसने महिला के पति को दे दी थी, जिसके बाद से दोनों उसे जान से मारने की धमकी दे रहे थे. इसी से परेशान हो कर उसने आत्महत्या की है.

दीपक ने आत्महत्या से पहले अपनी पत्नी और बेटे को अपने एक रिश्तेदार के घर छोड़ा और फेसबुक पर पहले अपनी बेटे के साथ की एक तस्वीर अपलोड की और उसके बाद आत्महत्या करने की बात कहते हुये फेसबुक पर उसे लाइव कर दिया. फांसी का उसका वीडियो लगभग आधे घंटे तक चलता रहा.

पुलिस का कहना है कि वह पूरे मामले की जांच कर रही है और कुछ लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई है. जल्दी ही संबंधितों की गिरफ्तारी की जायेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!