कला

कुणाल कामरा ने इंडिगो को भेजा नोटिस

मुंबई | संवाददाता : स्टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा ने इंडिगो एयरलाइन्स को लीगल नोटिस भेजा है. कुणाल ने इंडिगो से मुआवज़े के तौर पर 25 लाख रुपए की मांग की है.

गौरतलब है कि इंडिगो एयरलाइन्स ने कामरा पर छह महीने का प्रतिबंध लगाया है.

कामरा छह महीने तक इंडिगो की फ़्लाइट में यात्रा नहीं कर सकेंगे. इस प्रतिबंध की प्रतिक्रिया के तौर पर ही कामरा ने एयरलाइंस को नोटिस भेजा है.

मुंबई से लखनऊ की फ़्लाइट में पत्रकार अर्नब गोस्वामी के साथ कथित तौर पर ग़लत व्यवहार करने के लिए स्टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा पर यह प्रतिबंध लगाया गया है.


‘कुणाल-अर्नब का वीडियो’ सामने आने के बाद ‘इंडिगो एयरलाइंस’ के साथ-साथ सरकारी विमान कंपनी ‘एयर इंडिया’ ने भी कुणाल कामरा के अपने विमानों में यात्रा करने पर छह महीने की रोक लगा दी थी.

स्पाइसजेट और गो एयर ने भी कुणाल पर पाबंदी लगाई है.

इस पाबंदी को कई लोग सही ठहरा रहे हैं और डीजीसीए की गाइडलाइन्स का हवाला दे रहे हैं तो एक वर्ग ऐसा भी है जो कुणाल पर बैन लगाए जोने को ग़लत ठहरा रहा है.

माना जा रहा है कि सरकार के दबाव में एयर कंपनियों ने यह फैसला लिया है.

दो दिन पहले कुणाल कामरा की उड़ान पर पाबंदी के बाद पहली बार उस विमान के पायलट ने अपनी प्रतिक्रिया दी.

कैप्टन रोहित मटेटी ने कहा है कि बिना उनसे पूछे कंपनी ने ये फ़ैसला किया है. इस पर इंडिगो ने बयान जारी कर कहा, “हमने पायलट के ख़त का संज्ञान लिया है. हमने इससे जुड़े बयान को ले लिया है और एक आंतरिक कमेटी ने इस पूरे घटनाक्रम की जाँच शुरू कर दी है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!