राष्ट्र

कोहली के पाकिस्तानी प्रशंसक को जेल

लाहौर | समाचार डेस्क: घर में भारत का झंडा फहरारने वाले पाकिस्तानी को जेल भेज दिया गया है. अपने घर पर भारत का राष्ट्रध्वज फरहारने वाले भारतीय क्रिकेट स्टार विराट कोहली के पाकिस्तानी प्रशंसक उमर दराज को 10 साल के लिए जेल भेज दिया गया है. उमर को मंगलवार को उस समय गिरफ्तार कर लिया गया था, जब उसने भारत की आस्ट्रेलिया पर जीत से उत्साहित हो पंजाब प्रांत में स्थित अपने घर की छत पर तिरंगा फहरा दिया था.

पुलिस ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के ओकारा जिले के निवासी इस क्रिकेट प्रेमी को बुधवार को अदालत में पेश किया था, जिसके बाद उसे पुलिस रिमांड में भेज दिया गया था. गुरुवार को खबर आई कि उमर को 10 साल के लिए जेल भेज दिया गया है.

उमर ने अपनी गिरफ्तारी के बाद कहा था, “मैं कोहली का प्रशंसक हूं. मैं कोहली के कारण ही भारतीय टीम का समर्थन करता हूं. मैं भारतीय क्रिकेटर के प्रति अपने प्यार को प्रकट करना चाहता था.”

पुलिस ने उमर के खिलाफ मेंटेनेंस ऑफ पब्लिक आर्डर के तहत मामला दर्ज किया था.

उमर ने हालांकि अपने किए के लिए माफी भी मांगी थी. उसने कहा कि उसे नहीं पता था कि पाकिस्तान में तिरंगा लहराना अपराध है. उमर ने यह भी कहा कि वह सिर्फ एक क्रिकेट प्रशंसक है न कि किसी तरह का जासूस, लिहाजा उसे छोड़ दिया जाए.

पुलिस को दराज के घर की दीवारों पर कोहली की तस्वीरें चिपकी हुई मिलीं थीं.

0 thoughts on “कोहली के पाकिस्तानी प्रशंसक को जेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!