ताज़ा खबरदेश विदेश

खड़गे बने कांग्रेस अध्यक्ष, सोनिया ने कहा-राहत मिली

नई दिल्ली | डेस्क: मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को औपचारिक रुप से कांग्रेस अध्यक्ष पद का कार्यभार संभाल लिया है. इधर उनके पदभार ग्रहण के बाद सोनिया गांधी ने कहा कि अब वे राहत महसूस कर रही हैं.

मल्लिकार्जुन खड़गे से पहले सोनिया गांधी कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष थीं. राहुल गांधी के अध्यक्ष पद छोड़ने के बाद वे ही इस जिम्मेदारी को निभा रही थीं.

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को सोनिया गांधी समेत पार्टी के अन्य शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में अध्यक्ष पद का कार्यभार संभाल लिया.

कांग्रेस मुख्यालय में खड़गे को उन्हें चुनाव प्रमाण पत्र सौंपा गया.

80 वर्षीय खड़गे ने हाल ही में हुए अध्यक्ष पद के चुनाव में कांग्रेस नेता शशि थरूर को भारी अंतर से हराया था.

सोनिया गांधी ने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे के कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनने के बाद उनके सिर से भार उतर गया है और वे दायित्व मुक्त हो गई हैं.

सोनिया गांधी ने कहा, “मैंने अभी-अभी कहा कि मैं राहत महसूस कर रही हूं. मैं इसे साफ करना चाहती हूं. राहत इसलिए कि आपने इतने सालों तक प्यार और सम्मान दिया है, यह मेरे लिए गौरव की बात है. इसका एहसास मुझे अपने जीवन की आखिरी सांस तक रहेगा.”

सोनिया गांधी ने कहा- “लेकिन ये सम्मान एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी भी थी. मुझसे अपनी क्षमता और योग्यता के अनुसार जितना बन पड़ा उतना किया. आज मैं इस दायित्व से मुक्त हो जाऊंगी. ये भार मेरे सिर से उतर जाएगा, इसलिए स्वाभाविक रूप से मुझे राहत का एहसास हो रहा है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!