राष्ट्र

केजरीवाल के वादे झूठे: माकन

नई दिल्ली | एजेंसी: कांग्रेस ने शनिवार को केजरीवाल पर जनता से झूठे वादा करने का आरोप लगाया. कांग्रेस के अजय माकन ने संवाददाताओं से कहा कि अरविंद केजरीवाल ने 2013 में दिल्ली विधानसभा के चुनाव के बाद मुख्यमंत्री बनने के बाद जनता से किया गया हर वादा तोड़ दिया था. अजय माकन ने उदाहरण देकर केजरीवाल पर लगाये आरोपों के बारे में बताया. कांग्रेस ने शनिवार को आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर जनता से झूठे वादे करने और बाद में उनसे मुकर जाने का आरोप लगाया. कांग्रेस महासचिव तथा दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी का चेहरा अजय माकन ने संवादाता सम्मेलन में कहा कि केजरीवाल अपने उन वादों से मुकर गए, जिसमें उन्होंने चुनाव जीतने पर आम आदमी की तरह जीवन व्यतीत करने, नीली बत्ती वाली सरकारी कार का इस्तेमाल नहीं करने, सुरक्षाकर्मी नहीं लेने या बड़ा सरकारी बंगला नहीं लेने की बात कही थी.

केजरीवाल के हलफनामे का जिक्र करते हुए माकन ने संवाददाताओं से कहा कि वर्ष 2013 में मुख्यमंत्री बनने के बाद केजरीवाल ने न सिर्फ बत्ती लगी कार ली, बल्कि आठ कमरों वाले बड़े सरकारी आवासों की भी मांग की.

माकन ने कहा कि केजरीवाल ने कहा था कि वह स्वराज में विश्वास करते हैं और कुछ भी करने से पहले जनता की सहमति लेंगे, लेकिन उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ने की अपनी महत्वाकांक्षा की पूर्ति के लिए जब दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था, तब क्या वह इस पर सहमति के लिए जनता के पास गए थे?

माकन ने कहा कि अपने वादों से मुकरने में पलक झपकाने भर का समय न लगाने वाले व्यक्ति पर कोई कैसे भरोसा कर सकता है. वह आदमी भ्रष्टाचार से मुकाबला कैसे कर सकता है, जिसकी राजनीति की बुनियाद ही फरेब व झूठे वादों पर आधारित हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!