कला

कल्कि की बंपर ओपनिंग, कई रिकॉर्ड ध्वस्त

मुंबई। डेस्कः प्रभास, अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण, दिशा पाटनी और कमल हासन अभिनित फिल्म कल्कि 2898 एडी सिनेमाघरों में आ गई है. फिल्म का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था.

कल्कि 2898 एडी की एडवांस बुकिंग में काफी शानदार रिस्पॉन्स देखने को मिला.

अमिताभ बच्चन और प्रभास की इस फिल्म की एडवांस बुकिंग पूरी दुनिया में बेहतरीन रही. इस फिल्म ने लंबे समय से चल रहे बॉक्स ऑफिस के सूखे को खत्म किया है.

फिल्म ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है.

ताजा आंकड़ों के मुताबिक प्रभास और अमिताभ बच्चन की फिल्म कल्कि 2898 एडी ने पहले दिन करीब 95 करोड़ की कमाई की है. हालांकि यह अभी फिल्म के अनुमानित आंकड़े हैं.

फिल्म का क्रेज दर्शकों के सिर पर इस कदर चढ़ा हुआ है पहले दिन के लिए 52.73 करोड़ की बंपर एडवांस बुकिंग हुई थी. फिल्म के रिलीज होते ही फैंस टूट पड़े. दर्शकों को फिल्म काफी पसंद आई है.

फिल्म को देश ही नहीं, विदेश में भी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है. ओपनिंग डे पर ही फिल्म ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

फिल्म के तेलुगु वर्जन ने सबसे ज्यादा 64.5 करोड़ की कमाई की है. हिंदी वर्जन में फिल्म का पहले दिन का कलेक्शन 24 करोड़ रहा, जबकि तमिल में फिल्म ने 4 करोड़ की कमाई की है.

मलयालय में फिल्म ने 2.2 करोड़ का कारोबार किया है. वहीं कन्नड़ में फिल्म का कलेक्शन सबसे कम 30 लाख रुपए रहा.

तेलंगाना, तमिलनाडु और कर्नाटक में कल्कि 2898 एडी की एडवांस बुकिंग में उछाल के कारण टिकिंग बुकिंग साइट क्रैश हो गईं. फिल्म के लिए सभी भाषाओं में पूरे भारत में 20 लाख से ज़्यादा एडवांस टिकट बेचे गए थे.

ब्लॉकबस्टर फिल्मों का कॉकटेल

फिल्म कल्कि 2898 एडी कई ब्लॉकबस्टर फिल्म का कॉकटेल है, जो फिल्म के हर सीन में देखने को मिलता है. प्रभास की यह फिल्म बॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स, अवतार, मैट्रिक्स, मैड मैक्स, ट्रांसफॉर्मर, स्टार वॉर्स और बॉलीवुड फिल्म पद्मावत की कॉपी लगती है.

कल्कि 2898 एडी में इन सभी फिल्मों के सीन्स को जोड़ा गया है.

कल्कि 2898 एडी में एक्शन है, जोरदार वीएफएक्स हैं, पौराणिक पात्र हैं, पौराणिक घटनाएं हैं, लेकिन इसके साथ ही कमजोर कहानी है. मिसफिट प्रभास हैं. अगर आप प्रभास के फैन्स हैं तो आपको गुस्सा आ सकता है, अगर अमिताभ बच्चन के फैन हैं तो जमकर तालियां बजाएंगे.

सालार, साहो और आदिपुरूष का तोड़ा रिकॉर्ड

कल्कि ने पहले दिन 95 करोड़ की कमाई कर कई फिल्मों का रिकार्ड तोड़ दिया है.

प्रभास ने अपनी ही फिल्म सालार (90.7 करोड़), साहो (89 करोड़) और आदिपुरुष (86.75) के पहले दिन के कलेक्शन का रिकॉर्ड ब्रेक कर दिया है.

हालांकि ये फिल्म आरआरआर, बाहुबली और केजीएफ का ओपनिंग डे का कलेक्शन का रिकॉर्ड ब्रेक नहीं कर पाई.

भारतीय सिनेमा की तीसरी बड़ी ओपनर बनी

कल्कि ने पहले दिन दुनिया भर में 180 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है.

कल्कि ने केजीएफ 2-159 करोड़, सालार 158 करोड़, लियो 142.75 करोड़, साहो 130 करोड़ रुपये और जवान 129 करोड़ के वर्ल्डवाइड पहले दिन की कमाई के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है.

आरआरआर अभी भी 223 करोड़ रुपये के कलेक्शन के साथ हाईएस्ट इंडियन ओपनर बनी हुई है, इसके बाद बाहुबली 2 है जिसने अपने शुरुआती दिन में 217 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी.

कल्कि 600 करोड़ के बजट में बनी फिल्म है.

error: Content is protected !!