छत्तीसगढ़

जस्टिस राधाकृष्णन ने शपथ ली

रायपुर | संवाददाता: जस्टिस राधाकृष्णन ने छत्तीसगढ़ के मुख्य न्यायाधीश पद की शपथ ली. जस्टिस थोट्टाथील भास्करन नायर राधाकृष्णन ने शनिवार राजभवन के दरबार हॉल में छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय, बिलासपुर के मुख्य न्यायाधीश के पद की शपथ ली. राज्यपाल बलरामजी दास टंडन ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. शपथ ग्रहण समारोह के प्रारंभ में छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव विवेक ढांड ने कार्यक्रम का संचालन किया तथा भारत सरकार के वारंट का वाचन किया. जस्टिस थोट्टाथील भास्करन नायर राधाकृष्णन ने ईश्वर के नाम पर शपथ ली.

जस्टिस राधाकृष्णन इससे पहले केरल उच्च न्यायालय के कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश रहे हैं. उनका जन्म केरल के कोल्लाम में 29 अप्रैल 1959 को हुआ था. उन्होंने 11 दिसंबर 1983 से तिरुअनंतपुरम में वकालत शुरु की थी. जस्टिस राधाकृष्णन 14 अक्टूबर 2004 को केरल उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के पद पर नियुक्त किये गये.

जस्टिस राधाकृष्णन के शपथग्रहण समारोह के अवसर पर केरल उच्च न्यायालय तथा छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के अनेक न्यायाधीश उपस्थित थे.

इस अवसर पर राज्य की प्रथम महिला बृजपाल टंडन, मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह एवं उनकी धर्मपत्नी वीणा सिंह, विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल सहित कई मंत्री उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!