अमिताभ ठाकुर निलंबित

लखनऊ | संवाददाता: उत्तर प्रदेश के आईपीएस अमिताभ ठाकुर को सरकार ने निलंबित कर दिया है. अमिताभ ठाकुर ने समाजवादी पार्टी के मुलायम सिंह के खिलाफ धमकाने का आरोप लगाते हुये एफआईआर करवाया था और आज ही उन्होंने दिल्ली जा कर गृह मंत्रालय के अधिकारियों से बात भी की थी.

सोमवार को गृह मंत्रालय के अधिकारियों से मिलने के बाद अमिताभ ठाकुर ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि ये धमकी नहीं थी, और ये नेक नीयती से किया गया कॉल था. स्पष्ट तौर पर ये एक धमकी थी.” अमिताभ ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने और ख़ुद को केंद्रीय एजेंसी की तरफ़ से सुरक्षा दिए जाने की मांग की थी.


उन्होंने अपने ख़िलाफ़ दर्ज बलात्कार मामले के बारे में कहा कि ये छह महीने पुराना मामला है और वो खुद इसमें जांच की मांग करते रहे हैं. उन्होंने कहा, “इस तरह के बलात्कार के आरोपों का उसी दिन दर्ज होना, जब मैंने मुलायम के ख़िलाफ़ आरोप लगाए, पूरे मामले को स्पष्ट तौर पर ज़ाहिर करता है.”

आईपीएस अधिकारी अमिताभ ने कहा कि केंद्रीय मंत्रालय के अधिकारियों ने उन्हें आश्वासन दिया है कि उनकी मांगों पर विचार कर उचित क़दम उठाया जाएगा.

इसके उलट मुलायम सिंह के बेटे और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस मुद्दे पर कहा था कि, “क्या नेता जी किसी को समझा नहीं सकते हैं. नेताजी हमें भी समझाते हैं. नेताजी किसी को कुछ समझाएं, तो क्या ग़लत बात है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!