ताज़ा खबरदेश विदेश

हेमंत सोरेन 7 जुलाई को लेंगे झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ

राँची । संवाददाता: झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है. उन्होंने बुधवार की शाम राजभवन पहुँच कर राज्यपाल को अपना इस्तीफ़ा सौंप दिया. हेमंत सोरेन 7 जुलाई को फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

राजभवन में चंपाई सोरेन के साथ हेमंत सोरेन भी मौजूद थे. हेमंत सोरेन ने विधायकों का समर्थन पत्र राज्यपाल को सौंपा. साथ ही सरकार बनाने का दावा पेश किया है.

इस्तीफ़ा देने के बाद चंपाई सोरेन ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “हमारे गठबंधन की बात है. पिछले दिनों हमलोगों ने इसी तरह का विचार कर नेतृत्व परिवर्तन का निर्णय लिया था.”

उन्होंने कहा, “जब हम लोगों ने नेतृत्व परिवर्तन किया, तब मुझे मुख्यमंत्री पद का दायित्व मिला था. इसके बाद राजनीतिक घटनाक्रम हुआ और हेमंत बाबू वापस आ गए. हमलोगों ने फिर से हेमंत बाबू को गठबंधन का नेता चुना है. और मैंने मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफ़ा दे दिया है.”

चंपाई सोरेन ने कहा, “गठबंधन ने जो निर्णय लिया, हमलोगों ने उसी के अनुसार काम किया है.”

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा, “माननीय मुख्यमंत्री ने सभी बातें कह दी है. अभी बहुत अफरा तफरी है, बाकी बातें हमलोग विस्तृत रूप से बता देंगे. जो भी प्रक्रिया है उसे हमलोगों ने पूरा कर लिया है.”

error: Content is protected !!