ख़बर ख़ासताज़ा खबररायपुर

रायपुर में पकड़ाया 8 करोड़ का सोना

रायपुर| संवाददाताः छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के अंतरराज्यीय बस स्टैंड में 12 किलो 800 ग्राम सोना पकड़ाया है.बाजार में इसकी कीमत आठ करोड़ रुपये बताई जा रही है.

इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस के अनुसार शुक्रवार को भाठागांव स्थित बस स्टैंड में पुलिस आकस्मिक चेकिंग करने पहुंची थी. इस दौरान बस स्टैंड में बैठे यात्री लिंगराज नायक, हितेश तांडी और शुभम पात्रों के बैग की तलाशी ली गई.

बैग में भारी मात्रा में सोने के जेवरात मिले. इन गहनों को अलग-अलग पैकेट्स में रखा गया था. पुलिस तत्काल तीनों को टिकरापारा थाने ले कर आई.

पुलिस का दावा है कि सोने के संबंध में वैध दस्तावेज की मांग की गई तो उन्होंने इससे अनभिज्ञता जताई. इसके बाद पुलिस ने बरामद सोने को सीलबंद कर आगे की कार्रवाई के लिए आयकर विभाग को सौंप दिया है.

पुलिस ने बताया कि तीनों रायपुर के सराफा कारोबारी के कर्मचारी हैं. पता चला है कि ये लोग दो-तीन दिन पहले सोना लेकर जगदलपुर गए थे. वहां से कुछ माल बेचकर बचा हुआ सोना लेकर रायपुर आ रहे थे. इस बीच चेकिंग में पकड़े गए.

पुलिस ने कारोबारी के नाम को सार्वजनिक नहीं किया है.

भाठागांव बस स्टैंड का इलाजा रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है. इसी क्षेत्र में 13 नवंबर को उपचुनाव होने हैं, इसलिए यहां आचार संहिता लागू है. अधिकारियों का कहना है कि इस बात की भी जांच की जा रही है कि पकड़े गए सोने का चुनाव से तो कोई लेना-देना नहीं है.

error: Content is protected !!