देश विदेश

पेरिस ओलंपिक से पहले फ्रांस की हाई स्पीड रेलवे लाइनों पर हमला

पेरिस। डेस्कः पेरिस ओलंपिक 2024 शुरू होने से पहले फ्रांस की हाई स्पीड रेलवे लाइनों पर हमला हुआ है. इसकी वजह से ओलंपिक शुरू होने से पहले पेरिस में रेल ट्रैफिक बुरी तरह से बाधित हुआ है.

फ्रांस की नेशनल रेल कंपनी एसएनसीएफ ने शुक्रवार को कहा कि हाई-स्पीड लाइनों पर कई संदिग्ध गतिविधियां हुई हैं. इसकी वजह से ओलंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह के दिन रेलवे ट्रैफिक में बाधा सामने आई है.

अधिकारियों ने कहा कि रेलवे की पटरियों को भारी नुकसान पहुंचाया गया है. पटरियों पर आगजनी की गई है. रेलवे लाइनों के मरम्मत कार्य में हफ्तेभर का समय लग सकता है. अधिकारियों ने आगे कहा कि इससे रेल यातायात पर गंभीर असर पड़ सकता है.

एसएनसीएफ ने घोषणा करते हुए कहा कि फ्रांस के पश्चिम, उत्तर और पूर्व की रेल लाइनें प्रभावित हुई हैं. फ्रांस के अधिकारियों ने पेरिस ओलंपिक के उद्घाटन समारोह से कुछ घंटे पहले हुई इन घटनाओं की निंदा की है.

एसएनसीएफ के मुख्य कार्यकारी जीन-पियरे फरांडौ ने कहा कि इस घटना से फ्रांस में आठ लाख यात्री प्रभावित हुए हैं. यात्री अलग-अलग स्टेशनों पर फंसे हुए हैं. हालांकि, इन घटनाओं का ओलंपिक खेलों से किसी प्रकार के जुड़ाव के कोई संकेत नहीं मिले हैं.

ओपनिंग सेरेमनी में रहेंगे लाखों दर्शक

पेरिस ओलंपिक 2024 की ओपनिंग सेरेमनी देखने के लिए करीब 6 लाख दर्शकों के पहुंचने की उम्मीद है. ओपनिंग सेरेमनी के लिए 2 लाख 22 हजार फ्री टिकट, जबकि 1 लाख 4 हजार पेड टिकट रखे गए है.

ओलंपिक खेलों के लिए फ्रांस की राजधानी में खिलाड़ियों का जमावड़ा लग चुका है और सीन नदी पर ऐतिहासिक ओलंपिक सेरेमनी की तैयारी भी पूरी कर ली गई है.

error: Content is protected !!