बिजली गिरने से पांच की मौत

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के कोरबा में आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई. इसी तरह जांजगीर-चांपा ज़िले में भी एक व्यक्ति के मौत की खबर है. दोनों ही घटनाओं में कई लोग गंभीर रुप से झुलस गये हैं, जिन्हें उपचार के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस के अनुसार रविवार की दोपहर तेज़ बारिश और आकाशीय गाज लोगों पर कहर बन कर गिरी. पुलिस के अनुसार कोरबा जिले के हरदीबाजार के ग्राम मनगांव में रहने वाले रमेश कामरो और अजमेर सिंह अपनी बाइक में झाबर जाने निकले थे. तेज़ बारिश के कारण वे एक खंडहरनुमा मकान में रुक गये. वहीं बिजली गिरी और दोनों की मौत हो गई.


इसी तरह झांझ में गाज गिरने से एलिजा सारथी नामक एक दस साल की बच्ची की मौत हो गई. उसके साथ एक बच्चा लक्ष्मीनारायण पर भी बिजली गिरी है, जिसे झुलसी हुई अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बच्चों के परिजनों का कहना है कि बच्चे एक पेड़ में झूला लगा कर झूल रहे थे, उसी समय तेज़ बारिश के साथ बिजली कड़की और दोनों बच्चे उसकी चपेट में आ गये.

कोरबा ज़िले के ही दीपका के तिवरता में बनवासी नुहार नामक ठेका श्रमिक दीपका जाने के लिये घर से निकला था. बाइक पर सवाल बनवासी की भी बिजली गिरने से मौत हो गई. पुलिस के अनुसार बनवासी एक फैक्ट्री में काम करता था और विश्वकर्मा पूजा की छुट्टी के कारण अपने घर जाने के लिये निकला था. लेकिन यह उसकी अंतिम यात्रा साबित हुई.

इसी तरह जांजगीर-चांपा जिले में भी आकाशीय बिजली की चपेट में आ कर एक महिला की मौत हो गई. जांजगीर-चांपा के पोड़ी दल्हा में विद्याबाई नामक एक महिला की बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई. वहीं इस इलाके में कम से कम 7 लोग बिजली की चपेट में आ कर घायल हुये हैं. इनमें से चार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!