छत्तीसगढ़रायगढ़

नोट नहीं बदले तो आत्महत्या कर ली

रायगढ़ | संवाददाता: नोट नहीं बदले जाने से परेशान एक किसान ने आत्महत्या कर ली. छत्तीसगढ़ में रायगढ़ ज़िले के सरिया के महाराजपुर गांव के रहने वाले किसान रवि प्रधान का शव रविवार को उनके कमरे में फंदे पर लटका हुआ पाया गया. परिजनों का कहना है कि वे अपने नोट नहीं बदले जाने से परेशान थे. लेकिन पुलिस का दावा है कि मृतक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी.

46 साल के रवि प्रधान के परिजनों का कहना था कि उनके दोनों बेटे अनिल और सुनील पिछले डेढ़ महीने से तमिलनाडु की एक सूत फैक्ट्री में काम कर रहे थे. लेकिन उन्हें ले कर जाने वाला ठेकेदार उनके वेतन के पैसे लेकर भाग गया था, जिसके कारण अनिल और सुनील के सामने भूखमरी की स्थिति पैदा हो गई थी.

दोनों ने अपने पिता रवि प्रधान से किसी तरह संपर्क किया और पैसे भेजने के लिये अनुरोध किया, जिससे वे दोनों वापस गांव आ सकें.

रवि प्रधान के परिजनों के अनुसार बेटों की इस हालत को लेकर रवि बहुत व्यथित थे और अपने पास कुल जमा पांच-पांच सौ के 6 नोट लेकर बैंक गये थे. लेकिन बैंक में भीड़ के कारण उनका नोट नहीं बदला जा सका था. लगातार तीन दिनों तक यह स्थिति बनी रही, जिसके बाद शनिवार की रात लौटने के बाद उन्होंने खाना खाया और फिर अपने कमरे में चले गये.

रविवार की सुबह जब पत्नी ने दरवाज़ा खटखटाया तब पता चला कि रवि प्रधान ने कमरे में फांसी लगा ली है.

इधर पुलिस का कहना है कि मृतक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी, इसलिये उसने आत्महत्या कर ली है. हालांकि पुलिस का यह भी कहना है कि मामले की विवेचना की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!