ताज़ा खबरदेश विदेश

प्रज्वल रेवन्ना तुरंत समर्पण करे-देवेगौड़ा

बेंगलुरु | डेस्क: भारत के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने सेक्स स्कैंडल में घिरे अपने पोते प्रज्वल रेवन्ना को कहा है कि वह तुरंत पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करे. देवेगौड़ा ने कहा कि यह अपील नहीं, चेतावनी है.

गौरतलब है कि सांसद प्रज्वल रेवन्ना भाजपा के गठबंधन वाली जनता दल (सेकुलर) की टिकट पर हासन लोकसभा सीट से उम्मीदवार हैं और वहां चुनाव के बाद 27 अप्रैल को वे जर्मनी चले गए थे.

हासन में मतदान से पांच दिन पहले एक पेन ड्राइव सामने आया था. इसमें प्रज्वल के महिलाओं के साथ कथित तौर पर 2900 से अधिक अश्लील वीडियो क्लिप थे. इसके बाद कुछ महिलाओं ने प्रज्वल के ख़िलाफ़ बलात्कार और यौन हिंसा की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी.

लेकिन प्रज्वल विदेश चले गए थे और तब से वे भारत से बाहर हैं. इसके बाद स्पेशल टास्क फोर्स इस मामले की जांच कर रही है.

अब उनके दादा और भारत के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने एक बयान जारी कर प्रज्वल को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा है.

देवेगौड़ा ने कहा-“उन्हें कानूनी प्रक्रिया का सामना करना चाहिए. मैं ये कोई अपील नहीं कर रहा हूँ बल्कि एक चेतावनी दे रहा हूँ. अगर वो इस वॉर्निंग पर गौर नहीं करता है तो उसे मेरे और सारे परिवार के गुस्से का सामना करना पड़ेगा.”

“उस पर लगे आरोपों पर कानून अपना काम करेगा लेकिन परिवार की बात न सुनकर वो एकदम अलग-थलग हो जाएगा. अगर वो मेरी ज़रा इज़्ज़त करता है तो उसे तुरंत लौट आना चाहिए.”

अपने बयान में देवेगौड़ा ने कहा, “मैं ये साफ़ कर देना चाहता हूँ कि प्रज्वल के ख़िलाफ़ चल रही जाँच में, मेरे या मेरे परिवार द्वारा कोई हस्तक्षेप नहीं किया जाएगा. इस बारे में मैं बिल्कुल भी ज़ज्बाती नहीं हूँ. ये उन लोगों को न्याय दिलाने का मुद्दा है जो उसके कथित कारनामों का शिकार रहे हैं.”

उन्होंने कहा, “लोगों ने साठ साल के मेरे राजनीतिक जीवन में मेरा साथ दिया है और में उनका ऋणी हूँ. जब तक मैं जीवित हूँ, उनका सिर कभी नीचा नहीं होने दूंगा.”

देवेगौड़ा ने कहा, “मैं अपनी अंतर्आत्मा की आवाज़ सुनने पर यक़ीन रखता हूँ. मैं ईश्वर पर विश्वास करता हूँ. और मुझे मालूम है कि ईश्वर को सच पता है.”

error: Content is protected !!