ताज़ा खबररायपुर

छत्तीसगढ़ में लू से मरने वालों का आंकड़ा 12 पर पहुंचा

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में तेज़ गरमी और लू के कारण मरने वालों की संख्या बढ़ कर 12 हो गई है. शनिवार को भी पारा राज्य के अधिकांश हिस्सों में 44 के पार रहा.

राजधानी रायपुर में भी तापमान 46.4 डिग्री दर्ज किया गया.

इस बीच राज्य में लू से मरने वालों का आंकड़ा 11 पहुंच गया है.

शनिवार की सुबह जांजगीर-चांपा ज़िले के शिवरीनारायण में झारखंड के टाटानगर के रहने वाले ट्रक चालक जगपाल सिंह की गरमी से मौत हो गई.

इससे पहले जांजगीर-चापा में ही दुर्ग के खुर्सीपार निवासी चालक अमरीका सिंह, झारखड़ के गढ़वा से लगे हुए धुरकी निवासी ट्रक हेल्पर शंभू कोरवा और जांजगीर शहर के किसान जयपाल राठौर की लू लगने से मौत हो गई.

कांकेर में भी एक ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई.

राज्य के दूसरे हिस्सों से भी लू से कुछ लोगों की मौत की खबर आई है लेकिन उसकी पुष्टि नहीं हो पाई है.

शुक्रवार को रायपुर के भनपुरी थाना में पदस्थ भागीरथी कंवर की ट्रेफिक ड्यूटी के दौरान लू लगने से मौत हो गई थी. इसी तरह बिलासपुर के सरगांव के वार्ड क्रमांक 14 में एक महिला की लू से मौत हो गई थी.

इससे पहले जांजगीर-चांपा ज़िले में महात्मा सूर्यवंशी नामक वयोवृद्ध की लू से मौत हो गई.

बिलासपुर के मंगला में फेंकूराम उरांव नामक एक मज़दूर की लू से मौत हो गई. इसके अलावा सीपत के उच्चभट्ठी गांव में 27 साल की शैल कुमार सूर्यवंशी नामक युवती की लू लगने से मौत हो गई.

दुर्ग जिले के अमलेश्वर में शिव महापुराण कथा सुनने आए धरसींवा के तीरथ राम साहू की भी गरमी के कारण मौत हो गई थी.

दुर्ग के ही नंदिनी थाना के अहेरी में एक महिला श्रमिक भद्रा बाई गरमी के कारण बेहोश हो गई, जहां से उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी.

error: Content is protected !!