ताज़ा खबरसेंट्रल गोंडवाना

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: महाविकास अघाड़ी के साथ मिल कर लड़ेगी कांग्रेस

छत्रपति संभाजीनगर| संवाददाता। महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रभारी और पार्टी के वरिष्ठ नेता रमेश चेन्नीथला ने कहा है कि पार्टी महाविकास अघाड़ी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी.उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में पार्टी नए चेहरों को उतारेगी.

कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी चेन्नीथला, विधानसभा चुनावों के लिए समीक्षा बैठक और मराठवाड़ा के सांसदों के अभिनंदन समारोह में शामिल होने पहुंचे थे.

ज्ञात हो कि महाराष्ट्र में कुल 288 विधानसभा सीटें हैं. यहां इसी साल अक्टूबर-नवंबर में चुनाव होने की संभावना है.

रमेश चेन्नीथला ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी नई रणनीति के साथ चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में है.

चेन्नीथला ने कहा कि पार्टी की मंशा है कि विधानसभा चुनाव में इस बार नए, मेहनती और वफादार चेहरों को टिकट दिया जाएगा. ऐसे कई कार्यकर्ता हैं जिन्होंने वर्षों से पार्टी के लिए कड़ी मेहनत की है. अब उन्हें समर्थन देने का वक्त आ गया है.

उन्होंने कहा कि पार्टी ने लोकसभा चुनाव में नये प्रत्याशियों पर दाव खेला था, जिसमें शानदार सफलता मिली थी. अब विधानसभा चुनाव में भी उसी सफलता को दोहराने की रणनीति पर काम किया जा रहा है.

रमेश चेन्नीथला ने कहा कि लोगों के समर्थन के कारण ही कांग्रेस राज्य में लोकसभा चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. इसी का परिणाम है कि कांग्रेस ने महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीट में से 13 पर जीत हासिल की है.

पिछले चुनाव को याद करते हुए उन्होंने कहा कि 2019 में महाराष्ट्र से कांग्रेस का केवल एक सांसद था, आज 13 हैं.

उन्होंने कहा कि जिस तरह हमने लोकसभा चुनावों में सफलता हासिल की है, उसी तरह हमारा लक्ष्य विधानसभा चुनावों में भी प्रदर्शन को दोहराना है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस महाविकास अघाड़ी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी. कांग्रेस सहयोगी दलों के साथ मिलकर लड़ने की रणनीति पर काम कर रही है.

ज्ञात हो कि महाविकास अघाड़ी में कांग्रेस, शिवसेना यूबीटी, एनसीपी शरतचंद्र व कुछ अन्य दल शामिल हैं.

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि सीएम का चेहरा चुनाव के बाद विधायक दल के नेता तय करेंगे.

error: Content is protected !!