छत्तीसगढ़ताज़ा खबररायपुर

छत्तीसगढ़ में विकास कुपोषित हो गया है: भूपेश बघेल

रायपुर। डेसक: प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने मंगलवार को प्रेस क्लब में प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में कहा कि गुजरात में विकास पागल हो गया था, लेकिन छत्तीसगढ़ में विकास कुपोषित हो गया है. उन्होंने सरकार पर जमकर निशाना साधा.
पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी पर भी वार किए. उन्होंे कहा िक छत्तीसगढ़ में कुछ लोगों का ही विकास हुआ है.
सभी मलाईदार पदों पर गैर अनुसूचित जाति व जनजाति के लोग बैठे हैं. भाजपा सरकार के 14 साल के शासन में राज्य का स्थिति और खराब हुई है. पहले गरीबी 36 फीसदी थी, जो बढ़कर 39 फीसदी हो गई है. 14 साल के शासन में स्कूल नहीं बने हैं. शिक्षा व स्वास्थ्य में छत्तीसगढ़ 16वें पायदान पर है. हाईस्कूल में शिक्षक नहीं हैं. आउटसोर्सिंग से काम हो रहा है. पूर्व मुख्यमंत्री जोगी पर इशारों ही इशारों में भूपेश ने कहा कि चुनावों में कांग्रेस को हराने वाले खिलाड़ी अब भाजपा के साथ हैं. कई ऐसे क्षेत्र हैं, जहां छत्तीसगढ़ पड़ोसी राज्य झारखंड और ओड़िशा से पीछे है.
पीसीसी अध्यक्ष ने कहा है कि कांग्रेस समय से पहले प्रत्याशी घोषित कर देगी, जिससे काम करने के लिए पर्याप्त समय मिल सके.
कांग्रेस का फोकस मजदूर, किसान, आदिवासी और महिलाओं पर होगा. भूपेश ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस कभी बदले की राजनीति नहीं करती. कांग्रेस की सरकार बनेगी तो कानून का राज होगा. जल-जंगल-जमीन की लूट बंद होगी. वन अधिकार मान्यता कानून का पूरी तरह से पालन किया जाएगा.

error: Content is protected !!