छत्तीसगढ़

कांग्रेस का छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान

रायपुर | एजेंसी: तोंगपाल में हुए नक्सली हमले के मद्देनजर कांग्रेस ने नक्सली हमले का जोर-शोर से विरोध कर प्रदेश की भाजपा सरकार को घेरने की रणनीति तैयार कर ली है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने इसी के चलते ही 14 मार्च को प्रदेश बंद करने का आह्वान किया है. बताया जा रहा है कि बंद के दौरान स्कूल कालेज को बंद से दूर रखा जाएगा.

बिलासपुर में मीडिया से चर्चा करते हुए प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने रमन सरकार को आड़े हाथ लिया और कहा कि सरकार ने जीरम घाटी घटना से सबक नहीं लिया, जिसके चलते सुकमा में 16 जवान नक्सलियों के शिकार हो गए. आखिर कब तक प्रदेश के नेता व जवान मारे जाते रहेंगे.

बघेल ने कहा कि बार-बार नक्सली घटना हो रही है लेकिन राज्य के मुखिया कुछ करने की बजाय रणनीति बनाए जाने की बात कहकर टाल रहे हैं. उन्होंने कहा कि यदि राज्य सरकार गंभीर है तो अब तक बहुत सी घटनाओं में बनी जांच कमेटी की रिपोर्ट क्यों नहीं आ सकी है.

बघेल ने कहा कि बार-बार नक्सली हमला होने के बाद भी सरकार की नींद नहीं टूट रही है. उन्होंने कार्यकताओं से प्रदेश बंद को सफल बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में शामिल होने की बात कही है.

इसके साथ ही 14 मार्च को कांग्रेस ने सरगुजा और राजनांदगांव में कार्यकताओं का सम्मेलन रद्द कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!