छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के नोट यूपी भेजे जा रहे

बिलासपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के हिस्से के नये नोट यूपी भेजे जा रहें हैं. खबरों के अनुसार छत्तीसगढ़ के हिस्से के 500 के नये नोट यूपी भेजे जा रहें हैं. जल्द ही यूपी में विधानसभा चुनाव की घोषणा होनी है. सारे देश के समान इन दिनों उत्तर प्रदेश की जनता भी 500 के नोटों की कमी से जूझ रही है. बताया जा रहा है कि चूंकि वहां चुनाव होने वाले हैं इसलिये 500 के नये नोट वहां की बैंकों को भेजे जा रहें हैं.

गौरतलब है कि पिछले दिनों उत्तर प्रदेश में भाजपा ने वहां के सांसदों की बैठक ली थी. जिसके बाद यह बात बाहर निकलकर आई थी कि वहां से सभी सांसदों की राय है कि यदि जल्द ही यहां छोटे नोट नहीं पहुंचे तो चुनाव में इसका विपरीत प्रभाव पड़ना लाजिमी है.

यूपी चुनाव: भाजपा की अग्नि परीक्षा

बिलासपुर में 7 करोड़ रुपयों के 500 के नोट एक बार ही आये हैं. उसके बाद से रिजर्व बैंक की तरफ से यहां के चेस्टों में 500 के नये नोट नहीं भेजे गये. केवल कुछ ही बैंकों ने इसे बांटा है तथा गिने-चुने एटीएम में इसे डाला गया था. इसलिये बिलासपुर में अभी भी नगदी की समस्या बनी हुई है.

गौरतलब है कि बिलासपुर में 500 के नये नोटों की इतनी कमी है कि यहां के 36 बैंकों के 204 शाखाओं में से करीब 150 शाखाओँ के मैनेजरों ने 500 के नोट नहीं देखे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!