छत्तीसगढ़

फिर माओवादी आमद

अंबिकापुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के सरगुजा में फिर से माओवादियों का उत्पात शुरु हो गया है. अंबिकापुर से 130 किलोमीटर दूर झारखंड सीमा पर बलरामपुर जिले के सामरी थाना क्षेत्र से लगे झारखंड के कुकुद में माओवादियों ने तीन गाड़िया जली दी हैं. मंगलवार रात माओवादियों ने झारखंड से लगे कुकुद बाक्साइट माइंस में धावा बोल दिया. करीब दर्जनभर माओवादियों ने वहां पर एक पोकलेन व दो कंप्रेशर मशीन में आग लगा दी.

मिली जानकारी के अऩुसार इस दौरान नक्सलियों ने दो ट्रक ड्राइवरों से मारपीट भी की. वारदात को अंजाम देने के बाद माओवादी जंगल की ओर भाग गये. लंबे समय बाद झारखंड स्थित इस माइंस में माओवादी वारदात होने से दहशत फैल गई है. वहां से लगे सामरी इलाके में बलरामपुर पुलिस एवं सीआरपीएफ के जवानों ने सर्चिंग शुरू कर दी है.

बलरामपुर के सामरी एवं झारखंड के कुकुद बाक्साइट माइंस में दो कंपनिया काम देखती हैं. माओवादियों द्वारा घटना स्थल पर छोड़े गये पर्चे में माइंस प्रबंधन को धमकी दी गई है. पर्चे में माइंस प्रबंधन होश में आओ जैसी बात लिखी गई है.

बताया गया है कि इलाके में एमसीसी के अलावा माओवादी के दो लोकल संगठन सक्रिय हैं. लोकल संगठन अक्सर लेवी वसूलने ऐसे वारदात को अंजाम देते हैं ताकि प्रबंधन दहशत में आये.

बताया जा रहा है कि बलरामपुर पुलिस खबर लगते ही तैयारी के साथ माइंस इलाके में पहुंच गई थी, ताकि झारखंड के फोर्स का सपोर्ट लेकर माओवादियों की घेराबंदी की जा सके. लेकिन झारखंड की फोर्स देर से वहां पहुंची.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!