सरगुजासूरजपुर

छत्तीसगढ़: बीमा करा कर हत्या की

अंबिकापुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में एक कोल्ड ब्लडेड हत्या का खुलासा हुआ है. जिसमें फुफेरे भाई ने पहले बहन का 12 लाख रुपये का जीवन बीमा कराया तथा उसके चार माह बाद उसकी हत्या कर लाश फेंक दी. हत्यारे की योजना थी कि उसे बीमा के 12 लाख रुपये मिलेंगे परन्तु उससे पहले ही वह पुलिस की पकड़ में आ गया.

मिली जानकारी के अनुसार सूरजपुर के तारा क्षेत्र में आरोपी भाई राय सिंह ने अपनी फुफेरी बहन परमा सिंह का चार महीने पहले दुर्घटना बीमा कराया था. जिसका नामिनी वह खुद बना था.

इसके बाद उसने अपने तीन अन्य साथियों को रुपये का लालच देकर बहन की हत्या के वारदात में शामिल कर लिया था.

22 वर्षीया परमा बाई का शव प्रमनगर व कांटारोली के बीच सड़क किनारे 1 नवंबर को मिला था. पुलिस की पूछताछ के बाद लाश की शिनाख्त तो हो गई परन्तु हत्यारा पकड़ में नहीं आया था.

जब पुलिस ने मृतका के नंबर की जांच की तो कुछ संदिग्ध नंबर मिले. पुलिस ने संदेह के आधार पर मृतका के भाई को हिरासत में ले लिया. जब उससे कड़ाई से पूछताछ की तो वारदात का खुलासा हुआ.

मिली जानकारी के अनुसार मृतका 31 अक्टूबर को सूरजपुर जाने के लिये घर से निकली थी. जिसकी जानकारी आरोपियों को थी. योजना के अनुसार एक आरोपी युवती को बाइक में बैठाकर कांटारोली के जंगल के पास लाया जहां पर उसकी हत्या कर दी गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!