छत्तीसगढ़: मिल में आग, 1 की मौत

रायपुर | समाचार डेस्क: सराईपाली के मिल में आग लगने से 1 मजदूर की मौत हो गई है. वहीं 9 झुलसे हुये मजदूरों का इलाज अंबेडकर अस्पताल में चल रहा है. अंबेडकर अस्पताल में इलाज के दौरान 35 वर्षीय मजदूर चंद्रकांत मिश्रा की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि मृतक चंद्रकांत के शरीर पर गर्म तेल छिटकने से वह 93 फीसदी झुलस गया था. बाकी मजदूर भी 70 से 75 फीसदी झुलस गये हैं.

जिन मजदूरों का इलाज चल रहा है उनके नाम हैं महंत, सोमप्रकाश मिर्शा, संखलाल, अरुण सेन, विनोद यादव, पिंटू, रामसुंदर, लवकुमार और तुलाराम.


छत्तीसगढ़ के सराईपाली स्थित अरिहंत ऑयल प्लांट में गुरुवार की रात करीब 1 बजे आग लग गई. जिससे वहां काम कर रहे मजदूर तथा कर्मचारी बुरी तरह से झुलस गये हैं.

बताया जा रहा है कि आग बिजली की शार्ट सर्किट की वजह से लगी. आग लगने से मिल की मशीने तथा वहां खड़े ट्रक जलकर खाक हो गये. फायर बिग्रेड की चार गाड़िया आग बुझाने के काम में सुबह तक लगी रही. गांव वालों ने भी आग बुझाने में मदद की है.

मिल में नीम की खली से तेल निकालने और साबुन बनाने का काम चल रहा था. आग की लपटे तेल की टंकी तक पहुंचने से आग और भड़की. आग से लाखों की क्षति हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!