छत्तीसगढ़

रेल बजट नये युग का अभ्युदय: मुख्यमंत्री

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ को रेल बजट में नागपुर-बिलासपुर हाई-स्पीड ट्रेन मिलने से मुख्यमंत्री रमन सिंह ने रेल मंत्री का आभार व्यक्त किया है. रेल बजट पर मंगलवार दोपहर अपनी त्वरित प्रतिक्रिया में मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ के लिए हापा-बिलासपुर साप्ताहिक ट्रेन सहित भूपदेवपुर- रायगढ़-मांड रेल कॉरीडोर निर्माण में तेजी लाने की घोषणाओं का भी स्वागत किया है.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने इस रेल बजट को एक नई सोच वाला रेल बजट करार दिया है. रमन सिंह ने कहा है कि मोदी सरकार के इस प्रथम रेल बजट से देश में रेल सुविधाओं के साथ यात्री सुरक्षा, ट्रेनों की सफाई के नए प्रावधानों के साथ देश में एक नए युग का अभ्युदय हुआ है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अटल जी ने जिस तरह से स्वर्णिम चतुर्भुज सड़क नेटवर्क परियोजना दी थी, उसी तरह मोदी जी के नेतृत्व में देश को हीरक चतुर्भुज रेल नेटवर्क योजना मिल रही है. यह योजना देश के प्रमुख महानगरों और विकास केन्द्रों को जोड़ने के लिए हाईस्पीड ट्रेन उपलब्ध कराएगी.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि मुंबई-कोलकाता मार्ग पर छत्तीसगढ़ के बहुत से शहरों को इस हाईस्पीड रेल नेटवर्क का लाभ मिलेगा. कोल कनेक्टिविटी पर जोर देने की जो घोषणा की गई है, छत्तीसगढ़ की भूपदेवपुर-रायगढ़-मांड लाइन के निर्माण में तेजी लाने की घोषणा की गई है, जिससे बिजली घरों को कोयला मिलने में सुविधा होगी. उसका लाभ विशेष तौर पर छत्तीसगढ़ को मिलेगा.

error: Content is protected !!