छत्तीसगढ़

मंत्री की पत्नी के ख़िलाफ़ FIR होगा

रायपुर | बीबीसी: छत्तीसगढ़ के स्कूली शिक्षा मंत्री केदार कश्यप की पत्नी शांति कश्यप के परीक्षा मामले में विश्वविद्यालय के कुलपति ने एफ़आईआर दर्ज करने के लिये बस्तर एसपी को पत्र लिखा है.

पंडित सुंदरलाल शर्मा मुक्त विश्वविद्यालय ने फॉर्म भरने वाली छात्रा के साथ-साथ उसकी जगह पर परीक्षा देने वाली महिला के ख़िलाफ़ भी केस दर्ज करने को कहा है.

कुलपति वंशगोपाल सिंह ने कहा, ”विश्वविद्यालय द्वारा गठित तीन सदस्यों की जांच कमेटी की रिपोर्ट के बाद हमने एफआईआर दर्ज करने के लिए पत्र लिखा है.”

उन्होंने आगे कहा, ”इसके अलावा विश्वविद्यालय से संबद्ध जगदलपुर के सहायक समन्वयक और लौहांडीगुड़ा परीक्षा केंद्र के केंद्राध्यक्ष के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई की जा रही है.”

000क्या था मामला
4 अगस्त को बस्तर के लोहंडीगुड़ा में एमए अंग्रेज़ी की परीक्षा के समय यह मामला सामने आया था कि शांति कश्यप की जगह कोई दूसरी महिला परीक्षा दे रही है. जब मीडिया ने उस महिला से पूछताछ शुरु की तो महिला परीक्षा छोड़ कर चली गई थी.

इस मामले में मंत्री केदार कश्यप ने दो दिन तक अपनी पत्नी के परीक्षा को लेकर अनभिज्ञता जताई. इसके बाद दावा किया कि उनके खिलाफ़ राजनीतिक साज़िश की गई है.

बीबीसी से बातचीत में केदार कश्यप ने कहा, ”पूरे मामले की जांच हो रही है और मैं जांच में पूरा सहयोग करुंगा. जो भी दोषी हो, उसके खिलाफ़ कार्रवाई होनी ही चाहिए.”

इधर कुलपति के पत्र के बाद कांग्रेस ने फिर दोहराया है कि विश्वविद्यालय मामले की लीपापोती कर रहा है.

कांग्रेस के प्रवक्ता शैलेष नितिन त्रिवेदी के अनुसार, ”विश्वविद्यालय अभी भी मामले को रफ़ा-दफ़ा करने में जुटा हुआ है. कांग्रेस पार्टी फिर से इस मसले पर बस्तर में धरना-प्रदर्शन शुरु करने जा रही है.”

error: Content is protected !!