बस्तर में आपातकाल जैसे हालात- कर्मा

बिलासपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नेता स्व. महेन्द्र कर्मा के पुत्र छविन्द्र कर्मा ने कहा बस्तर में आपातकाल जैसे हालात है. बिलासपुर के छत्तीसगढ़ भवन में संवाददाताओँ से चर्चा करते हुये कांग्रेस नेता छविन्द्र कर्मा ने कहा कि बस्तर के आदिवासी, नक्सलियों तथा पुलिस दोनों के आतंक से पीड़ित हैं. छविन्द्र कर्मा बिलसापुर हाईकोर्ट में एक याचिका के संबंध में यहां आये हुये थे.

जेड प्लस सुरक्षा प्राप्त छविन्द्र कर्मा ने कहा बस्तर में पुलिसिया कार्यवाही का विरोध करने वालों को चुन-चुनकर मारा जा रहा है. उन्होंने बस्तर के आईजीपी कल्लूरी पर सत्तारूढ़ दल के इशारों पर काम करने का आरोप लगाया.


छविन्द्र कर्मा ने कहा कि बस्तर के हालात दिन प्रतिदिन खराब होते चले जा रहें हैं. अब तो बच्चों को भी निशाना बनाया जा रहा है. उनका इशारा हाल ही में पोटा केबिन में पढ़ने वाले दो स्कूली बच्चों की पुलिस एनकाउंटर में हुई कथित मौत से था.

छविन्द्र कर्मा ने आरोप लगाया कि बस्तर में पुलिस की कार्यवाही का विरोध करने वालों को मौत के घाट उतारा जा रहा है. नक्सली उन्मूलन तथा सरेंडर पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार तथा पुलिस दोनों झूठ बोल रही है.

छविन्द्र कर्मा आदिवासी तथा बच्चों को अगवा किये जाने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा कोई सहयोग न किये जाने की शिकायत पर छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में याचिका दायर करने के लिये अपने अधिवक्ता से मिलने बिलासपुर आये हुये थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!