छत्तीसगढ़बस्तर

छत्तीसगढ़: आत्महत्या करते CRPF जवान

रायपुर | संवाददाता: CRPF द्वारा आत्महत्या करने का सिलसिला रुक नहीं रहा है. शनिवार 29 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ के बस्तर में तैनात सीआरपीएफ के एक जवान ने आत्महत्या कर ली है. इस साल बस्तर में पदस्थ सीआरपीएफ के जवानों द्वारा आत्महत्या करने की यह चौथी घटना है. सीआरपीएफ के 231वीं बटालियन के जवान सुनील कुमार ने दंतेवाड़ा में आत्महत्या कर ली है.

सीआरपीएफ जवान सुनील कुमार ने अपने साथी के रायफल को गले में फंसाकर गोली चला ली. घटना दिन के 12 बजे के आसपास की है.

मिली जानकारी के अनुसार आत्महत्या करने वाला सीआरपीएफ जवान सुनील कुमार शनिवार सुबह ही ट्रेनिंग करके चंडीगढ़ से लौटा था. सुनील कुमार हिमाचल प्रदेश का रहने वाला है.

सुनील कुमार वायरलेस आपरेटर के पद पर पदस्थ था. जवानों का कहना है कि यहां आने के बाद से ही कुछ बात को लेकर परेशान था.

जब सीआरपीएफ के अधिकारियों ने सुनील के पत्नी बात की तो उसने बताया वह एक दिलेर आदमी था तथा आत्महत्या जैसा कदम नहीं उठा सकता है.

साल 2016 में आत्महत्या
सुनील कुमार से पहले इस साल सीआरपीएफ के तीन जवान बस्तर में आत्महत्या कर चुके हैं. दंतेवाड़ा में जून माह में कोंदापारा में सतीश ने आत्महत्या कर ली थी. जून माह में ही बीजापुर में पदस्थ पवित्र यादव ने एके-47 से आत्महत्या की थी. इसी तरह से जुलाई माह में सुकमा में तेजवीर सिंह ने अपनी पिस्टल से आत्महत्या कर ली थी.

सबसे ज्यादा आत्महत्या CRPF में
उल्लेखनीय है कि Central Armed Police Forces personnel (CAPF) में सबसे ज्यादा आत्महत्या CRPF के जवान करते हैं. पिछले चार सालों में पूरे देश में CRPF में 137 आत्महत्या, ITBP में 12 आत्महत्या, SSB में 26 आत्महत्या, CISF में 50 आत्महत्या और AR में 32 आत्महत्या के मामले सामने आये हैं.

error: Content is protected !!