मुख्यमंत्री ने ई-पेमेंट से पेन खरीदा

बलरामपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने रविवार को बलरामपुर में ई-पेमेंट के माध्यम से पेन खरीदा. मुख्यमंत्री रमन सिंह ने एक जनरल स्टोर्स से डिजिटल भुगतान के माध्यम से पेन खरीदकर ई-पेमेंट का शुभारंभ किया.

इसके साथ ही उन्होंने नगदी विहीन भुगतान प्रणाली का शुभारंभ किया और इस जिले की सात ग्राम पंचायतों को वाई-फाई सुविधा की सौगात दी. अब इन ग्राम पंचायतों में वाई-फाई नेटवर्क प्रारंभ हो गया है, जिससे इंटरनेट चलाना और कैशलेस भुगतान करना बेहद आसान हो जायेगा.


जिन ग्राम पंचायतों को मुख्यमंत्री ने वाईफाई नेटवर्क की सौगात दी, उनमें करजी, बूढ़ा-बगीचा, झिंगो, जिगड़ी, बघिमा, भिण्डरी, और बरियो शामिल हैं.

मुख्यमंत्री ने ग्राम करजी में वाई-फाई का शुभारंभ कर ग्राम बूढ़ा-बगीचा के सरपंच से से बात की और उन्हें बधाई देते हुए कहा कि इससे क्षेत्र के गांवों में विकास की गति बढ़ेगी.

उन्होंने कहा कि स्वाइप अथवा पीओएस मशीनों के जरिये अब छोटी-मोटी खरीदी भी आसानी से हो रही है. लोगों को नगद रूपये लाने ले जाने की परेशानी से मुक्ति मिल रही है. इससे रूपयों की चोरी होने का भी डर नहीं है.

ग्राम करजी में जनरल स्टोर्स के संचालक संजीत जायसवाल ने कहा कि कैशलेस भुगतान की सुविधा मिलने पर अब लोगों को खरीदारी में सुविधा होगी.

इस अवसर पर युवक शुभम जायसवाल ने कहा कि अब उन्हें रूपये रखकर खरीदी करने के लिये नहीं जाना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि केवल एटीएम कार्ड से ही खरीदारी हो जायेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!