छत्तीसगढ़: भूपेश बघेल को क्लीन चिट

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश को राज्य सरकार की जांच में क्लीन चिट दे दी गई है. गौरतलब है कि भूपेश बघेल तथा उनके परिवार पर पाटन के कुरुडीह में किसानों की जमीन हड़पने के आरोप पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने लगाये थे.

इस मामले में पूर्व मंत्री विधान मिश्रा ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह को लिखित शिकायत भी की गई थी. वहीं कुरुडीह के कुछ ग्रामीणों ने रायपुर में मुख्यमंत्री के जन दर्शन कार्यक्रम में उऩसे शिकायत की थी.

इस पर राज्य सरकार ने राजस्व विभाग को जांच के आदेश दिये थे. राजस्व विभाग ने नये सिरे से जमीन की नाप जोख की जिसमें सभी आरोप गलत पाये गये. इसकी पुष्टि राजस्व सचिव केआर पिस्दा ने भी की है.

जोगी ने रमन को भूपेश की शिकायत की

भूपेश की चुनौती, जांच करें

भूपेश की आय से अधिक संपत्ति- जोगी

उनका कहना है कि वहां पर न ही किसी को पट्टा दिया न ही किसी पट्टेदार का वहां कब्जा है. ऋण पुस्तिका में भी किसी सक्षम अधिकारी के हस्ताक्षर नहीं हैं जिससे पट्टा देना प्रमाणित होता हो.

वहीं, छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल का कहना है कि बदनाम करने की नीयत से आरोप लगाये गये थे. उन्होंने कहा कि इस मामले में अजीत जोगी को नोटिस भई दिया गया है परन्तु कोई जवाब नहीं आया है.

भूपेश बघेल ने कहा है कि इस बारें में अजीत जोगी उनसे माफी मांगे अन्यथा उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जायेगी.

error: Content is protected !!