छत्तीसगढ़बिलासपुर

कापी जांचने के बाद नंबर देना भूले

बिलासपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर यूनिवर्सिटी में नये-नये मामले सामने आ रहें हैं. जिससे छात्र अजीब तरह की परेशानी में पड़ जा रहें हैं. ताजा मामला यूनिवर्सिटी के केएन कॉलेज का है. जहां छात्र की परीक्षा की कापी तो जांची गई परन्तु परीक्षक उसका नंबर देना भूल गये. फलतः 5 सवालों के जवाब देने के बाद भी छात्र को केवल 2 सवालों के लिये अंक मिले तथा वह परीक्षा में फेल घोषित कर दिया गया.

मिली जानकारी के अनुसार इस कॉलेज के छात्र सुमन घोष ने एमए इंग्लिश के फिक्शन विषय की परीक्षा में 5 यूनिट का जवाब दिया था. लेकिन उसे मात्र 20 अंक मिले तथा वह फेल हो गया. जबकि सुमन घोष को पूरा भरोसा था कि इससे ज्यादा अंक मिलने चाहिये.

उसने पुनर्मूल्यांकन के लिये आवेदन किया उसके बाद भी उसके अंक नहीं बढ़े. बढ़ते भी तो कैसे उसे तीन का अंक ही नहीं दिया गया था. बाद में जब उसने दुबारा आवेदन करके अपने उत्तर पुस्तिका की कापी मांगी तो इसका खुलासा हुआ कि परीक्षक ने उसके सभी 5 यूनिटों पर सही का निशान लगाया था परन्तु नंबर केवल 2 के लिये ही दिये थे.

छात्र ने इसकी सूचना सहायत कुलसचिव सीएल टंडन को दी. उन्होंने भी मूल कापी मंगाकर देखा तो पता चला की 3 यूनिटों के लिये अंक ही नहीं दिये गये थे. अब छात्र सुमन घोष से त्रिस्तरीय मूल्यांकन के लिये आवेदन करवाया जा रहा है.

error: Content is protected !!