छत्तीसगढ़: विस्फोटको से भरा वैन लापता

जगदलपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के जगदलपुर के क्रशर प्लांट के लिये ओडिसा से रवाना विस्फोटकों से भरा पिक-अप वैन बालेंगा से लापता हो गया है. यह पिक-अप वैन ओडिशा सिमलीगुडा से 8 क्विंटल बारूद, डेटोनेटर और फ्यूज तार भरकर रविवार को रवाना हुआ था. आशंका व्यक्त की जा रही है कि कहीं यह माओवादियों का कारनामा तो नहीं है.

उल्लेखनीय है कि साल 2010 में अमोनियम नाइट्रेट से भरे एक ट्रक को माओवादियों ने लूट लिया था, जिसका आज तक कोई पता नहीं चल सका है.


बताया जा रहा है कि दोपहर 12 बजे जैसे ही पिक-अप वैन बालेंगा पहुंची सफेद कार में सवार अज्ञात बंदूकधारियों ने इसके ड्राइवर, कंडक्टर तथा उसमें सवार दो लोगों को अगवा कर लिया. अज्ञात बंदूकधारी विस्फोटकों से भरे वैन सहित लापता हैं.

विस्फोटकों से भरे पिक-अप वैन के गायब हो जाने से प्लांट के मालिक और उस पर सवार लोगों के परिजनों का हाल बुरा है. बस्तर रेंज के आईजी इस तरह की कोई जानकारी होने से इंकार कर रहे हैं तथा जिले के एसपी भी पूरी तरह से अनजान हैं और कोई भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है.

दरअसल, बालेंगा के प्लांट संचालक ने प्लांट को किसी को ठेके पर दे रखा है. शायद यही वजह है कि अभी तक किसी ने भानपुरी थाने में बारूद के गायब होने या फिर लापता लोगों के बारें में कोई रिपोर्ट नहीं लिखाई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!