छत्तीसगढ़ सब जूनियर बास्केटबॉल टीम को दोहरा खिताब

पटना: छत्तीसगढ़ की सब जूनियर बास्केटबॉल टीम ने राष्ट्रीय स्पर्धा में दोहरा खिताब जीतने में सफलता पाई है. रविवार को हुए फाइनल मुकाबलों में बालिका टीम ने तमिलनाडु के 79-42 से हराकर राज्य बनने के बाद अपने 12वें स्वर्ण पर कब्जा किया. वहीं बालक टीम ने भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए मध्यप्रदेश को 57-49 से हराया.

पूरे टूर्नामेंट में अपराजेय रही बालिका टीम ने फाइनल मुकाबले के पहले क्वार्टर में ही तमिलनाडु पर 29-10 की बढ़त बना ली थी. दूसरे क्वार्टर में यह बढ़त 47-18 की हो गई थी. तीसरे क्वार्टर में छत्तीसगढ़ की लड़कियों का आक्रमक खेल जारी रहा और उन्होंने क्वार्टर समाप्ति 66-30 के स्कोर से की. आखिरी क्वार्टर में हालांकि तमिलनाडु ने सुधरे खेल का प्रदर्शन किया लेकिन अंत में छत्तीसगढ़ की लड़कियां ही विजयी रहीं.

टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ बालिका खिलाड़ी घोषित गुलफजा अली ने छत्तीसगढ़ के लिए मैच में 26 अंक बटेरो वहीं मनीषा ने 16, कप्तान लक्ष्मी और महिमा ने 10 अंक हासिल किए.

बालक वर्ग में टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ बाल खिलाड़ी घोषित विनोद के 31 अंकों की मदद से छत्तीसगढ़ ने मप्र को कड़े मुकाबले में 57-49 के स्कोर से हराया. छत्तीसगढ़ की टीम चारों क्वार्टरों में आगे रही और अंत में इसी ने उसे जीत दिलाई. बालक टीम ने भी टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं गंवाया. राज्य गठन के बाद ये तीसरा मौका है जब बालक टीम ने स्वर्ण जीता हो.

error: Content is protected !!