छत्तीसगढ़सरगुजा

ABVP ने वीसी को दिया ‘बेशरम का फूल’

अंबिकापुर | संवाददाता: एबीवीपी के छात्रों ने सरगुजा यूनिवर्सिटी के कुलपति बीएल शर्मा को बेशरम का फूल देकर अपना विरोध प्रदर्शन किया. इससे ख़फा होकर कुलपति ने पुलिस को शिकायत कर दी है. एबीवीपी के छात्रों का कहना है कि उन्होंने केवल विरोध स्वरूप कुलपति को बेशरम का फूल दिया है तथा भृत्यों को गुलाब का फूल दिया है.

मंगलवार को एबीवीपी के छात्र यूनिवर्सिटी के कुलपति का विरोध करने पहुंचे. उन्होंने कुलपति को बेशरम का फूल दिया. वहां पर उनकी कुलपति से नोंकझोंक भी हो गई. नाराज़ कुलपति ने उन्हे कक्ष से बाहर निकल जाने के कहा तथा आईजीपी को फोन कर दिया. जिसके बाद पुलिस के आला अफसर यूनिवर्सिटी पहुंचे.

छात्रों की मांग है कि सरकार ने इंजीनियरिंग कॉलेज के लिये जमीन दे दी है उस पर जल्द निर्माण कार्य शुरु करवाया जाये. यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने भवन मद से खर्चा करके दो वर्ष पूर्व लाखों की जेसीबी मशीन खड़ी थी जो जंग खा रही है. बाहर से आने वाले छात्रों के लिये बैठने तक की व्यवस्था नहीं है.

एबीवीपी छात्रों की मांगे-
* छात्रों के लिये बैठने की व्यवस्था की जाये.
* माइग्रेशन की फीस जमा करने का समय सुबह 11 बजे से 1:30 बजे से स्थान पर शाम के 4 बजे तक किया जाये.
* अंकसूची में गलतियों को सुधरवाने के लिये जो माह का समय दिया गया है उसे बढ़ाया जाये क्योंकि कॉलेजों में अंकसूची पहुंचने में काफी समय लग जाता है.
* यूनिवर्सिटी तथा इंजीनियरिंग कॉलेज के लिये भवन बनाया जाये.
* छात्रों के लिये पार्किंग की व्यवस्था की जाये. छात्रों के गेट के जंजीर को खोला जाये जबकि कुलपति तथा कुलसचिव के लिये वीआईपी गेट बनाया गया है.

error: Content is protected !!