छत्तीसगढ़: 7 नक्सली मारे गये

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में मंगलवार को 7 नक्सली मारे गये हैं. नारायणपुर जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच एनकाउंटर के बाद पुलिस ने 7 लाशें बरामद की हैं. इसके अलावा हथियार व अन्य सामग्री भी मिले हैं. मारे गये नक्सलियों में 3 महिला नक्सली भी शामिल हैं. सुरक्षा बलों को वहां से 2 इंसास रायफल, 12 बोर की दो रायफल, एक 315 बोर का रायफल तथा एक 12 बोर का पिस्टल मिला है.

मुठभेड़ में मारे गये नक्सलियों में एरिया कमेटी के सदस्य नासिक, सोमजी, जनवती, जमनी तथा जनताना सरकार बोडली से अध्यक्ष बलदेव, उपाध्यक्ष राम सिंह और जन मिलिशिया के कमांडर रायमती शामिल हैं.

दूसरी तरफ, सुकमा जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र में नक्सलियों की लगाई बारूदी सुरंग की चपेट में आने से सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया है. सीआरपीएफ जवान का नाम घनश्याम है. उसका पैर बारूदी सुरंग के उफर चला गया था. सीआरपीएफ के घायल जवान को हेलीकाप्टर से हैदराबाद इलाज के लिये भेज दिया गया है.

वहीं, मंगलवार को ही पश्चिम बंगाल में 7 तथा आंध्रप्रदेश में 2 माओवादियों के सरेंडर की खबर है.

छत्तीसगढ़ में इस साल 12 फरवरी तक कुल 15 नक्सली मारे गये हैं. इसी साल नक्सली हिंसा में सुरक्षा बल के 3 जवान तथा 7 नागरिक मारे गये हैं.

पिछले साल 2016 में छत्तीसगढ़ में 133 नक्सली मारे गये थे. जबकि सुरक्षा बलों के 36 जवान तथा 38 नागरिकों की मौत नक्सली हिंसा में हुई थी.

फोटो: प्रतीतात्मक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!