सर्राफा बाजार धनतेरस के लिए तैयार

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ में पिछले दो-तीन दिनों से मौसम साफ होने के बाद बाजार में रौनक दिखने लगी है. धनतेरस की खरीदारी के लिए राजधानी का सर्राफा बाजार सजकर तैयार हो गया है. सूबे का सबसे बड़ा ज्वेलरी मार्केट रायपुर है. इस बार भी यहां सोने-चांदी के आभूषणों की जमकर खरीदारी होने का अनुमान है.

पिछले साल की तुलना में इस बार भी 10 ग्राम सोने का भाव गुरुवार को 32 हजार रुपये रहा जो पिछले वर्ष भी इसी भाव पर था. धनतेरस एवं दीपावली के बाद सोने के भाव में गिरावट शुरू हुई थी जो लगातार सात महीने तक गिरने के बाद 26 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम तक पहुंच गया था. अगस्त के बाद सोने के भाव में फिर तेजी का रुख कायम हुआ और यह गुरुवार को 32 हजार रुपये तक जा पहुंचा.


सर्राफा व्यापारी मनोज वोहरा का कहना है कि इस बार भी धनतेरस के दिन सोने का भाव 32 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम रहने की संभावना है. मौसम साफ होने की वजह से खरीदारी भी अच्छी होने की उम्मीद है.

सर्राफा व्यापारी अमित दम्मानी व ललित जैन का कहना है कि इस बार सोने-चांदी के काफी फैंसी आइटम बाजार में आए हैं, इसलिए अच्छी बिक्री की संभावना है.

गुरुवार को चांदी का भाव 500 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. इस बार सोने के एक ग्राम से लेकर 20 ग्राम तक एवं कैटबरी सिक्के के अलावा लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति वाला पेंडेंट और कम वजन की फैंसी चेन बनाई गई हैं. ये सारी वेरायटी रायपुर के सर्राफा बाजार में उपलब्ध हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!