ख़बर ख़ासताज़ा खबरदेश विदेश

हर अग्निवीर को सरकारी नौकरी और महिलाओं को 2100 देगी भाजपा

चंडीगढ़ | डेस्क: भाजपा ने कहा है कि हरियाणा में अगर उनकी सरकार बनती है तो हर अग्निवीर को सरकारी नौकरी दी जाएगी. भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में यह वादा किया है.

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संकल्प पत्र जारी करते हुए कहा कि भाजपा ऐसी अकेली पार्टी है जो कैडर आधारित पार्टी है.

उन्होंने कहा कि बाकी पार्टियों में ​नेता है तो नीयत नहीं है, नेता है तो नीति नहीं है, नेता है तो कार्यकर्ता नहीं है. भाजपा अकेली ऐसी पार्टी है, जहां नेता भी हैं, नीयत भी है, नीति भी है, कार्यकर्ता भी है और काम करने का वातावरण भी है.

गुरुवार को अपना घोषणा पत्र जारी करते हुए भाजपा ने वादा किया कि लाडो लक्ष्मी योजना के तहत सभी महिलाओं को हर महीने 2100 रुपये दिए जाएंगे.

भाजपा ने 10 औद्योगिक शहरों का निर्माण करने, चिरायु-आयुष्मान योजना के तहत हर परिवार को 10 लाख रुपये तक का मुफ़्त इलाज और 70 साल से ज़्यादा की उम्र के बुज़ुर्ग को अलग से पांच लाख रुपये तक का मुफ़्त इलाज देने का भी वादा अपने संकल्प पत्र में किया है.

जगत प्रकाश नड्डा यानी जेपी नड्डा
जेपी नड्डा ने सभा को संबोधित किया

भाजपा ने किसानों के लिए 24 फ़सलों की घोषित न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदी, दो लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने, शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में पांच लाख आवास बनाने की भी बात कही है.

अपने संकल्प पत्र में भाजपा ने हर घर गृहणी योजना के तहत 500 रुपये में सिलेंडर देने और अव्वल बालिका योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्र में कॉलेज जाने वाली हर छात्रा को स्कूटर देने की भी बात कही है.

जगत प्रकाश नड्डा यानी जेपी नड्डा
भाजपा का संकल्प पत्र

error: Content is protected !!