ताज़ा खबर

भाजपा के सीएम ने कहा-मैं बीफ खाता हूं

इटानगर | संवाददाताः भाजपा नेता और अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने कहा है कि वे बीफ खाते हैं. उन्होंने साफ किया है कि वह केंद्र सरकार के बूचड़खानों के लिए पशु बिक्री पर रोक लगाने संबंधी अधिसूचना का समर्थन नहीं करते हैं. उन्होंने कहा-पूर्वोत्तर के राज्यों में बीफ एक प्रमुख भोज्य पदार्थ है और इस पर रोक लगाया जाना संभव नहीं है.

पेमा खांडू ने एक न्यूज़ चैनल को दिये गये इंटरव्यू में कहा कि केंद्र सरकार को अपनी अधिसूचना पर पुनः विचार करना चाहिये, क्योंकि उनकी इस अधिसूचना से एक ऐसा वर्ग प्रभावित हो रहा है, जो बीफ खाता है.

भाजपा नेता खांडू ने कहा कि केवल अरुणाचल प्रदेश ही नहीं, पूरा पूर्वोत्तर ही आदिवासी बहुल क्षेत्र है, जहां अधिकतर लोग मांसाहार खाते हैं. उनका कहना था कि मांसाहार में गाय एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. उन्होंने कहा कि किसी के भोजन पर रोक लगाना तर्कसंगत नहीं है.

पेमा खांडू ने कहा कि केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू ने भी साफ कहा है कि वे बीफ के मुद्दे पर अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्री से बात करेंगे. खांडू ने उम्मीद जताई कि उनकी बात सुनी जायेगी.

इस बीच केरल के एक विधायक वीटी बलराम ने दोस्तों के साथ बीफ खाते हुये एक वीडियो पोस्ट किया है. बलराम ने लिखा है-मैं मांस, मछली और अंडा खाए बिना 1998 से ही रह रहा था. लेकिन अब समय आ गया है कि इसे तोड़ा जाए और खाने के अधिकार के पक्ष में आवाज़ बुलंद की जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!