पास-पड़ोस

बिहार मे विस्फोटक का जखीरा बरामद

सासाराम | एजेंसी: बिहार में गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करके भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किये गयें हैं. गौरतलब है कि शुक्रवार को बिहार पुलिस ने रोहतास जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र से 3,550 डेटोनेटर समेत बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए हैं. मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

रोहतास के पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार कुशवाहा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने बड़हियाबाग इलाके में छापेमारी कर 1,791 जिलेटिन की छड़ें, 3,550 डेटोनेटर और पांच किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट बरामद किए हैं.

इस मामले में गांव के ही अरुण कुमार, अनिल कुमार और धर्मेद्र कुमार को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की जा रही है. पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उक्त विस्फोटक यहां क्यों रखा गया था.

सूत्रों के अनुसार, इस नक्सल प्रभावित क्षेत्र में विभिन्न कांडों में नक्सली विस्फोटकों का प्रयोग करते रहे हैं. इसके अलावा क्षेत्र में पत्थर माफिया अवैध पत्थर खनन के लिए भी विस्फोटकों का प्रयोग करते हैं.

गौरतलब है कि 28 जुलाई को भी इसी थाना क्षेत्र के बांसा गांव से 13,900 डेटोनेटर और बड़ी मात्रा में बिजली के तार बरामद किए गए थे.

error: Content is protected !!