ताज़ा खबररायपुर

नक्सलवाद को कुचलेंगे-भूपेश

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि नक्सलवाद को हर हालत में कुचलना उनकी पहली प्राथमिकता है. उन्होंने कहा कि दूसरी ओर युवाओं को अन्य तरह के भटकाव से निकाल कर उनमें काम का नशा चढ़ाना चाहिए. बघेल ने कहा कि आदिवासियों का मन जीतने का प्रयास हमें सच्चे मन से करना होगा.

कलेक्टर्स-एसपी संयुक्त कॉन्फ्रेंस के समापन के अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने विचार व्यक्त कर रहे थे.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि किसी को यह गलतफहमी नहीं रहना चाहिए कि हमारी सरकार नक्सलवाद के प्रति कोई नरम रूख रखने वाली है. नक्सलवाद से हमने जितना खोया है, उतना किसी और ने नहीं खोया होगा.

उन्होंने कहा कि सिर्फ खनिज आधारित उद्योग लगाने और उसमें विस्तार की एक सीमा होती है. लेकिन हमारे कृषि और वन उत्पादों से लगने वाले उद्योगों की कोई सीमा नहीं होती. इसमें बहुत बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार मिलता है.

श्री बघेल ने कहा कि सरकार की विभिन्न योजनाओं से युवाओं और महिलाओं को जोड़ना बहुत बड़ा काम है. और इस काम के लिए हर गांव और हर घर तक पहुंचना होगा.

उन्होंने कहा कि एक बार युवाओं में काम का नशा लग गया तो न सिर्फ बस्तर बल्कि पूरे छत्तीसगढ़ के ग्रामीण अंचल में विकास का अभूतपूर्व वातावरण बनेगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे अपने अधिकारियों पर पूरा भरोसा है, मैंने लक्ष्य दे दिया है और आप लोगों को पूरी छूट है कि स्थानीय परिस्थितियों और मौलिक सोच के अनुसार सकारात्मक कार्यों को अंजाम दें.

उन्होंने कहा कि किसी को भी यह सोचने की आवश्यकता नहीं है कि हमारी सरकार किसी भी व्यक्ति विशेष के खिलाफ है. बल्कि हम तो उस हर व्यक्ति के साथ हैं, जो छत्तीसगढ़ का विकास चाहता है और उसमें भागीदारी निभाना चाहता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!