सरकार मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के साथ-भूपेश

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि कांग्रेस की सरकार सभी सामाजिक एवं मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के साथ खड़ी है. बघेल ने बेला भाटिया के मामले में एक ट्वीट कर के अफसोस जताया है.

गौरतलब है कि सामाजिक कार्यकर्ता और वकील बेला भाटिया बस्तर में रह कर काम करती हैं. बुधवार को जब वे ज़िला जेल में पहुंच कर अपने कुछ मुवक्किलों की पेशी की जानकारी लेना चाह रही थीं तो जेल प्रशासन ने इससे इंकार कर दिया.

इसके बाद वे रात को जेल परिसर के बाहर ही धरना पर बैठ गईं. जेल प्रशासन पर उन्होंने आरोप लगाया कि पहले भी ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई है, इसलिये उन्हें मज़बूरी में यह क़दम उठाना पड़ा है. इधर जेल प्रशासन का कहना था कि पेशी की जानकारी गोपनीय होने के कारण जेल प्रशासन यह जानकारी उपलब्ध नहीं करा सकता.

हालांकि लगभग 3 घंटे तक धरना पर बैठने के बाद रात को उन्हें जेल प्रशासन ने जानकारियां उपलब्ध करा दी इसके बाद उन्होंने अपना धरना समाप्त कर दिया.


इस मामले की जानकारी होने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक ट्टूवीट करते हुये कहा है कि प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता बेला भाटिया जो को कल जेल परिसर में सत्याग्रह करने को मज़बूर होना पड़ा. यह बेहद दुखद है. कांग्रेस की सरकार सभी सामाजिक एवं मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के साथ खड़ी है. मैं पूरा प्रयास करुंगा कि आप सभी को भविष्य में ऐसी किसी परेशानी का सामना न करना पड़े.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!