मंडी में चुनाव प्रचार करेंगे भूपेश बघेल

रायपुर | संवाददाता : हिमाचल प्रदेश के मंडी में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चुनाव प्रचार करेंगे. भूपेश बघेल उप चुनाव के प्रचार में अंतिम दिन 27 अक्टूबर को कुछ सभाओं को संबोधित करेंगे.

हिमाचल की मंडी संसदीय सीट आजादी के बाद से ही बेहद महत्वपूर्ण रही है. आजाद भारत की पहली महिला मंत्री राजकुमारी अमृत कौर 1951 में इसी मंडी सीट से चुनाव जीती थीं. इसके अलावा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का गृह क्षेत्र भी है. भाजपा सांसद रामस्वरुप शर्मा के निधन के बाद इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है.


गौरतलब है कि मंडी संसदीय क्षेत्र के उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी ने प्रतिभा सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है. जिनके प्रचार के लिए आनंद शर्मा पहले से ही हिमाचल का दौरा कर चुके हैं. पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह, कांग्रेस के दिग्गज नेता और छह बार के मुख्यमंत्री रहे दिवंगत नेता वीरभद्र सिंह की पत्नी हैं.

मंडी के कांसा चौक में होने वाली कांग्रेस पार्टी की सभा में भूपेश बघेल के साथ हिमाचल उप चुनाव में प्रभारी राजीव शुक्ला भी रहेंगे.

इसके अलावा जुब्बल-कोटखाई के खड़ापत्थर में भी एक रैली आयोजित की गई है, जिसमें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल होंगे.

27 अक्टूबर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जब मंडी में रहेंगे, उसी दौरान भाजपा की ओर से केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर चुनाव प्रचार करेंगे. अनुराग ठाकुर हिमाचल प्रदेश के ही रहने वाले हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!