ख़बर ख़ासताज़ा खबरदेश विदेश

आतिशी होंगी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री

नई दिल्ली | डेस्क : आतिशी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी. मंगलवार को आम आदमी पार्टी ने उनके नाम की घोषणा की. इससे पहले कैलाश गहलोत या मनीष सिसोदिया के नाम की चर्चा थी. लेकिन पार्टी ने आतिशी के नाम पर मुहर लगाई.

पार्टी विदायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद आतिशी ने मीडिया से कहा-मैं अपने गुरू अरविंद केजरीवाल जी का धन्यवाद करती हूं, जिन्होंने मुझे इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी. मुझे बधाई मत दीजिएगा, माला मत पहनाइएगा. मेरे लिए, दिल्लीवालों के लिए दुख की घड़ी है कि चहेते मुख्यमंत्री इस्तीफा देंगे.

दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर विजय कुमार सिंह और तृप्ता वाही की बेटी आतिशी ने सेंट स्टीफेंस कॉलेस से इतिहास की पढ़ाई करने के बाद ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से मास्टर्स डिग्री की. वे शिवनिंग की फ़ेलो भी रही हैं.

कुछ समय आंध्र प्रदेश के ऋषि वैली स्कूल में अध्यापन के अलावा ऑर्गेनेकि फार्मिंग का भी काम किया. उन्होंने भोपाल में एक एनजीओ के साथ काम किया. इसी दौरान वे प्रशांत भूषण के संपर्क में आईं और आम आदमी पार्टी से जुड़ीं.

बैठक के बाद आतिशी के नाम पर मुहर

मंगलवार को दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने मीडिया को आतिशी के मुख्यमंत्री चुने जाने की जानकारी दी. गोपाल राय ने कहा कि आतिशी मुश्किल हालात में दिल्ली की सीएम बन रही हैं.

गोपाल राय ने आरोप लगाया, ”बीजेपी ने आम आदमी पार्टी को तोड़ने और सरकार को गिराने की कोशिश की. लेकिन हमने उनकी हर कोशिश को नाकाम कर दिया.”

मंगलवार सुबह क़रीब 11 बजे विधायक दल की बैठक में आतिशी के नाम पर मुहर लगी.

गोपाल राय ने कहा कि आतिशी को सर्वसम्मति से मुख्यमंत्री चुना गया.

केजरीवाल जब जेल में थे, तब आतिशी सरकार की अहम ज़िम्मेदारियों को निभा रही थीं. वो फिलहाल शिक्षा समेत अहम विभागों को भी संभाल रही थीं.

अरविंद केजरीवाल को 13 सितंबर को तिहाड़ जेल से बाहर आए थे. वे कथित शराब घोटाले के मामले में जेल में थे. इसके बाद 15 सितंबर को पार्टी कार्यालय में उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दो दिन बाद अपने इस्तीफ़े का एलान किया था.

error: Content is protected !!