रेप के आरोपी सेंगर को गिरफ्तार करो-हाईकोर्ट

इलाहाबाद | डेस्क: उन्नाव रेप केस के आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गिरफ्तार करने के निर्देश जारी किये हैं. पुलिस अब तक इस रेप के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को यह कह कर गिरफ्तार करने से बचती रही है कि यह मामला सीबीआई को सौंप दिया गया है, सीबीआई ही इस मामले में कार्रवाई करेगी.

भाजपा के इस विधायक का बचाव संगठन ने भी किया था. भाजपा नेता मीनाक्षी लेखी ने कहा था कि विधायक को रंजिश के कारण फंसाया गया है.


शुक्रवार को इस मामले में एक दिन पहले हुई सुनवाई पर फैसला सुनाते हुये इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा कि आरोपी की हिरासत काफी नहीं है उसे तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए. अदालत ने साथ में राज्य सरकार से दो मई तक मामले की प्रगति रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा है.

इसके अलावा कोर्ट ने कहा कि 20 जून 2017 में दर्ज एफआइआर के तीनों आरोपियों की जमानत रद्द कर उन्हें भी जेल भेजा जाये. कोर्ट ने कहा कि सीबीआई ने अभी विधायक को पूछताछ के लिये बुलाया है. लेकिन उसकी गिरफ्तारी नहीं की है, उसे गिरफ्तार किया जाये. मामले की सुनवाई इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डीबी भोंसले और न्यायमूर्ति सुनीत कुमार की खंडपीठ कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!