सेंट्रल गोंडवाना

लाडकी बहीण योजना की राशि होगी दोगुनी

मुंबई| डेस्क। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने माझी लाडकी बहीण योजना को लेकर बड़ा ऐलान किया है.

उन्होंने कहा है कि आगामी चुनाव में उनकी सरकार को महाराष्ट्र की जनता का जनादेश मिला तो उनकी सरकार माझी लाडकी बहीण योजना के तहत प्रति माह दी जाने वाली सहायता राशि को दोगुना कर देगी.

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उक्त घोषणा करने के बाद फिल्मी अंदाज में कहा कि हम जो कमिटमेंट करते हैं, फिर खुद की भी नहीं सुनते.

सीएम शिंदे ने कहा कि माझी लाडकी बहीण योजना के तहत इस समय राज्य की पात्र महिलाओं को हर महीने 1,500 रुपये की सहायता दी जा रही है. यदि जनता हमारी ताकत बढ़ाती है तो हम योजना की मासिक राशि 2,000 रुपये तक बढ़ा देंगे. चुनाव के बाद हमारी सरकार बनती है तो इस राशि को बढ़ाकर 3000 रुपए कर देंगे.

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि वह माझी लाडकी बहीण योजना लेकर आए हैं. यह एकनाथ हैं, जो अपनी बहन का समर्थन करते हैं. इस योजना को कोई नहीं रोक सकता.

उन्होंने कहा कि हमने सभी योजनाओं के लिए धन उपलब्ध कराया है.

उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि विपक्ष के लोग यह कहकर लोगों को बरगला रहे हैं कि राज्य सरकार बाद में खाली खजाना बताकर इस योजना को बंद कर देगी. लेकिन मैं विपक्ष को बताना चाहता हूं कि राज्य का खजाना लोगों के लिए है.

उन्होंने कहा कि जब उनकी सरकार ने महिला यात्रियों के लिए सरकारी बसों का किराया 50 प्रतिशत कम कर दिया था तब भी विपक्ष ने इसका गलत आंकलन लगाया था. उस समय कहा था कि इस निर्णय से राज्य परिवहन निगम डूब जाएगा. लेकिन हुआ इसके विपरित. इस पहल की शुरूआत होने के बाद महिला यात्रियों की संख्या में वृद्धि हुई. यह महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम के लिए लाभकारी साबित हुआ .

error: Content is protected !!