ख़बर ख़ासताज़ा खबरदेश विदेश

कश्मीर के हमलावरों को बख़्शा नहीं जाएगा-अमित शाह

कश्मीर | डेस्क : कश्मीर में चरमपंथी हमले में सात लोगों की मौत के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि दोषियों को बख़्शा नहीं जाएगा.

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एक्स पर लिखा, “जम्मू-कश्मीर के गगनगीर में नागरिकों पर कायरतापूर्ण आतंकी हमला घृणित कार्य है. इस जघन्य कृत्य में शामिल लोगों को बख़्शा नहीं जाएगा और उन्हें हमारे सुरक्षा बलों से कड़ी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ेगा. अपार दुःख की इस घड़ी में, मैं मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.”

इधर मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह ने हमले को कायरतापूर्ण बताया है. उन्होंने कहा- “सोनमर्ग क्षेत्र के गगनगीर में ग़ैर-स्थानीय मजदूरों पर कायरतापूर्ण हमले की बेहद दुखद ख़बर है. ये लोग इलाके़ में एक प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजना पर काम कर रहे थे. मैं निहत्थे निर्दोष लोगों पर हुए इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं और उनके प्रियजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं.”

गौरतलब है कि रविवार को जम्मू-कश्मीर के गांदरबल ज़िले में एक निर्माणाधीन सुरंग के पास चरमपंथी हमले में एक डॉक्टर और छह मजदूरों समेत कुल सात लोग मारे गए थे.

अधिकारियों के अनुसार चरमपंथियों ने यह हमला तब किया, जब गांदरबल में सोनमर्ग इलाक़े के गुंड में सुरंग परियोजना पर काम कर रहे मजदूर और अन्य कर्मचारी देर शाम अपने शिविर में लौट आए थे.

इस हमले में दो मज़दूरों की मौक़े पर ही मौत हो गई थी जबकि डॉक्टर और अन्य चार मज़दूरों की अस्पताल में मौत हो गई.

इस हमले में पांच लोग घायल हुए हैं, जिनका इलाज चल रहा है.

error: Content is protected !!