ख़बर ख़ासताज़ा खबरदेश विदेश

अडानी का डायरेक्टर, कलेक्टर को रिश्वत देते गिरफ़्तार

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में कार्यरत अडानी समूह की दो कंपनियों के डायरेक्टर को, ओडिशा सतर्कता निदेशालय ने एक कलेक्टर को दो लाख रुपये की रिश्वत देने के आरोप में गिरफ़्तार किया है. अदालत से जमानत याचिका खारिज होने के बाद अडानी के इस अधिकारी को जेल भेज दिया गया है.

ओडिशा सतर्कता निदेशालय के अनुसार छत्तीसगढ़ में अडानी समूह के अंबुजा सीमेंट के मुख्य निर्माण अधिकारी के पद पर कार्यरत रामभव गट्टू को ओडिशा के बरगढ़ ज़िले के कलेक्टर आदित्य गोयल को लगभग 2 लाख रुपये की रिश्वत देने के आरोप में बुधवार को हिरासत में लिया गया.

रामभव गट्टू, 2019 से अडानी समूह के रायगढ़ एनर्जी जेनरेशन लिमिटेड और रायपुर एनर्जेन लिमिटेड के डायरेक्टर के पद पर हैं.

आरोप है कि अडानी समूह के वरिष्ठ अधिकारी रामभव गट्टू ने कलेक्टर आदित्य गोयल को उनके दफ़्तर में फूलों का गुलदस्ता और मिठाई का एक डिब्बा भेंट किया. मिठाई के डिब्बे में 2 लाख रुपये थे. गट्टू ने जब गोयल को मिठाई का पैकेट दिया, उसी समय कलेक्टर को शक हुआ. उन्होंने अपने कर्मचारियों से इसे खोलने को कहा, जिसमें 500 रुपये के नोटों के चार बंडल निकले. इसके बाद कलेक्टर ने सतर्कता अधिकारियों को सूचित किया, जिसके बाद गट्टू को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया.

अधिकारियों के अनुसार भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, विशेष रूप से धारा 8, 9 और 10 के तहत गट्टू के खिलाफ एक औपचारिक मामला दर्ज किया गया है. गिरफ्तारी के बाद, गट्टू को अदालत में पेश किया गया, जहाँ उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी गई और गट्टू को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.

अडानी समूह का अंबुजा सीमेंट्स वर्तमान में 2028 तक अपनी उत्पादन क्षमता को 77.4 मिलियन टन प्रतिवर्ष की वर्तमान क्षमता से बढ़ाकर 140 मिलियन टन प्रति वर्ष करने के लिए एक महत्वाकांक्षी विस्तार योजना को क्रियान्वित कर रही है.

अडानी समूह ने वित्तीय वर्ष 2028 तक भारत के सीमेंट बाजार के 20 प्रतिशत हिस्से पर कब्जा करने की रणनीति बनाई है. उसी के तहत ओडिशा में अडानी समूह काम कर रहा है.

error: Content is protected !!