राष्ट्र

उत्तरी-पश्चिमी दिल्ली से उतरेंगी राखी बिड़लान

नई दिल्ली | एजेंसीछ: आम आदमी पार्टी (आप) ने उत्तरी-पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से अपने उम्मीदवार महेंद्र सिंह का नाम वापस ले लिया है और उनके स्थान पर अब दिल्ली की पूर्व मंत्री राखी बिड़लान को उम्मीदवार बनाया गया है.

पार्टी का कहना है कि महेंद्र पर आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त होने का पता चला है. आप नेता ने कहा कि सामाजिक कार्यकर्ता महेंद्र के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. आप नेता ने कहा कि पार्टी इससे अनजान थी. उन्होंने कहा, “महेंद्र के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं.”

पार्टी नेताओं के अनुसार, महेंद्र नकली नोट के प्रसार के मामले में गत वर्ष तीन महीने जेल में बिता चुके हैं. पार्टी ने उन्हें बताया है कि उनकी उम्मीदवारी रद्द की जा रही है और वह इसके लिए तैयार हो गए हैं. आप के एक नेता ने बताया कि अरविंद केजरीवाल सरकार की सबसे युवा मंत्री राखी उत्तरी- पश्चिमी दिल्ली से किस्मत आजमाएंगी.

इस बीच हाल ही में पार्टी से जुड़ीं जसविंदर नरूला ने पार्टी को यह कहते हुए छोड़ दिया है कि इसमें लोकतंत्र नहीं है. इससे पहले भी पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अशोक अग्रवाल समेत कई कार्यकर्ताओं ने पार्टी छोड़ दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!