ख़बर ख़ासताज़ा खबररायपुर

एसी टीवी में ब्लॉस्ट, दम घुटने से दो की मौत

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शनिवार की रात ऑटोमेशन आर्ट कंपनी के दफ़्तर में एसी, टीवी और होम थियेटर फटने के बाद, धुएं में दम घुटने से दो लोगों की मौत हो गई. दफ़्तर का दरवाज़ा ऑटोमेशन से लॉक था, जिसके कारण दरवाज़ा नहीं खुल पाया और दो लोगों की मौत हो गई.

मृतकों में इस ऑटोमेशन कंपनी के मालिक 48 साल के आरिफ़ मंजूर ख़ान और वहां काम करने वाली 26 साल की मशरत ख़ान शामिल हैं.

यह पूरा दफ़्तर आर्टिफिसियल इंटेलीजेंस के ऑटोमैटिक सिस्टम से संचालित था. यानी दरवाज़ा खोलने से लेकर एसी चलाने तक का काम कंप्यूटराइज़्ड था. यही आरिफ़ का कारोबार भी था.

आरंभिक तौर पर जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार रायपुर के देवेंद्र नगर इलाके के सेक्टर 1 में एक बिल्डिंग के दूसरे तल्ले पर यह हादसा हुआ.

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दफ़्तर में एसी, टीवी में जिस समय ब्लॉस्ट हुआ, उस समय दुकान के मालिक आरिफ़ मंजूर ख़ान दफ़्तर के बाहर ही खड़े थे और मशरत दफ़्तर बंद करने की तैयारी कर रही थी.

जैसे ही ब्लॉस्ट हुआ, आरिफ़ तेज़ी से दफ़्तर के भीतर भागे. लेकिन इस बीच ऑटोमेशन वाला दरवाज़ा बंद हो गया. इस बीच भीतर धुआं भरता चला गया. आसपास के लोगों ने दरवाज़ा तोड़ने की कोशिश की लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल पाई. पुलिस के आने के बाद जब दरवाज़ा खोला गया तो दोनों फर्श पर पड़े थे. अस्पताल ले जाने पर दोनों को मृत घोषित कर दिया गया.

error: Content is protected !!