सेंट्रल गोंडवाना

किसानों ने सड़क पर प्याज फेंककर किया प्रदर्शन

सांगली| डेस्कः महाराष्ट्र के सांगली में प्याज की कीमत कम करने को लेकर किसान भारी नाराज़ हैं.शुक्रवार को नाराज किसानों ने प्याज की बोरियां सड़क पर फेंकते हुए जमकर विरोध प्रदर्शन किया.

इसके बाद किसानों ने सांगली-कोल्हापुर हाईवे पर चक्काजाम कर दिया.

इस बीच पुलिस ने बिना इजाजत प्रदर्शन करने पर कुछ किसानों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया, जिसके चलते माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया था.

किसानों के विरोध प्रदर्शन के चलते सांगली के विष्णु अन्न पाटिल फल मंडी में खऱीदी-बिक्री का काम ठप हो गया था.

बताया गया कि शुक्रवार को सोलापुर जिले के किसान भारी मात्रा में प्याज लेकर बेचने मंडी पहुंचे थे. इसी बीच अचानक मंडी में व्यापारियों ने ढाई से पांच हजार रुपये प्रति क्विंटल तक प्याज के दाम कम कर दिए.

इसकी जानकारी होते ही किसान आक्रोशित हो गए.

व्यापारियों पर लूटने का लगाया आरोप

किसानों का कहना है कि इतने कम दाम में तो उत्पादन लागत भी नहीं निकल पाएगा. किसानों का कहना था कि पिछले कुछ दिनों से सांगली के फल बाजार में व्यापारियों द्वारा जानबूझकर प्याज की कीमतें कम की जा रही हैं.

किसानों ने आरोप लगाया कि जहां अन्य जिलों में प्याज की दरें अच्छी हैं, वहीं सांगली जिले में व्यापारियों द्वारा किसानों को लूटा जा रहा है. इस बीच देखते ही देखते गुस्साए किसान सांगली-कोल्हापुर राष्ट्रीय राजमार्ग पहुंचे गए और प्याज को हाईवे पर फेंकते हुए चक्काजाम कर दिया.

किसानों ने करीब एक घंटे तक हाईवे को जाम करके रखा, जिससे यातायात पूरी तरह प्रभावित रहा. इसकी सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस दल बल के साथ पहुंची. जब तक बाजार समिति के सचिव महेश चव्हाण और कई अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. किसान संघ के नेता रघुनाथ पाटिल भी मौके पर पहुंचे.

उन्होंने किसानों और व्यापारियों से चर्चा की, जिसके बाद किसानों ने अपना विरोध वापस लिया. काफी मशक्कत के बाद किसान हाईवे से हटे. इसके बाद यातायात बहाल कराया गया.

error: Content is protected !!