ख़बर ख़ासछत्तीसगढ़ताज़ा खबर

मोदी ने किया सरगुजा में हवाई अड्डा का लोकार्पण

अंबिकापुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में रायपुर, बस्तर और बिलासपुर के बाद अब अंबिकापुर भी हवाई सेवा से जुड़ गया है. रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल जुड़ कर 365 एकड़ में फैले अंबिकापुर के मां महामाया एयरपोर्ट को लोकार्पित किया.

छत्तीसगढ़ के राज्यपाल रमेन डेका और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के साथ-साथ उपमुख्यमंत्री अरूण साव, मंत्री रामविचार नेताम, श्यामबिहारी जायसवाल, लक्ष्मी राजवाडे़, सरगुजा सांसद चिंतामणि महाराज, युवा आयोग के अध्यक्ष विश्वविजय सिंह तोमर, लुण्ड्रा विधायक प्रबोध मिंज, अम्बिकापुर विधायक राजेश अग्रवाल, सीतापुर विधायक रामकुमार टोप्पो भी आयोजन में उपस्थित थे.

मां महामाया एयरपोर्ट
मां महामाया एयरपोर्ट पर उतरा विमान

राज्यपाल रमेन डेका ने कहा कि यह बड़ी उपलब्धि है. इससे संपर्क बढ़ेगा, कम्युनिकेशन तेज होगा तो विकास भी तेजी से होगा. यह आदिवासी इलाका है, जहां एयरपोर्ट की शुरुआत हो रही है. यह पीएम मोदी के संकल्प का ही हिस्सा है.

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि 8 दशक पुराना सपना पूरा हो रहा है. पीएम मोदी का सपना है कि हवाई चप्पल पहनने बाला भी हवाई यात्रा करें. पीएम का भी सपना पूरा हो रहा है. इससे व्यापार और रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे.

माँ महामाया एयरपोर्ट, अंबिकापुर से अलग-अलग दिनों में 19 सीटर और 72 सीटर हवाई सेवाएं, जबलपुर, कोलकाता, प्रयागराज, दिल्ली, जगदलपुर और बिलासपुर के लिए उपलब्ध रहेगी. हालांकि इन शहरों के लिए सीधी उड़ान सेवा की सुविधा उपलब्ध नहीं रहेगी.

माना जा रहा है कि अंबिकापुर में उड़ान सेवा शुरु होने और कई शहरों से जुड़ जाने का लाभ पूरे सरगुजा संभाग को मिलेगा. इसके अलावा पड़ोसी ज़िले के यात्री भी इसका लाभ ले पाएंगे.

error: Content is protected !!