ख़बर ख़ासछत्तीसगढ़ताज़ा खबर

गिरौधपुरी से कांग्रेस की न्याय यात्रा शुरु

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की न्याय यात्रा की शुरु हो गई है. शुक्रवार को सतनामी समाज के धर्मस्थल गिरौदपुरी से शुरु हुई इस यात्रा का समापन दो अक्टूबर को रायपुर में होगा.

यात्रा की शुरुआत करते हुए छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि आज पूरा छत्तीसगढ़ जल रहा है. कबीरधाम की ताज़ा हिंसा ने बता दिया है कि सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी हुई है. उन्होंने कहा कि पुलिस हिरासत में हुई मौत के मामले में, पुलिस अधिकारियों के ख़िलाफ़ हत्या का मामला दर्ज़ किया जाना चाहिए.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार क़ानून व्यवस्था को संभालने में पूरी तरह से असफल रही है. अमर गुफ़ा जैतखाम तोड़फोड़, बलौदा बाज़ार कांड, विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ़्तारी, कवर्धा हिंसा ने सरकार के चेहरे से नक़ाब हटा दिया है.

दीपक बैज ने कहा कि राज्य सरकार की नाकामियों को उजागर करने के अलावा छत्तीसगढ़ में सरकार की प्रताड़ना झेल रहे लोगों को न्याय दिलाने का काम, कांग्रेस पार्टी करेगी.

इससे पहले दीपक बैज ने शिवरीनारायण स्थित भगवान श्री राम और माता शबरी का आशीर्वाद लिया. इसके अलावा सोनाखान पहुंच कर उन्होंने शहीद वीर नारायण सिंह को श्रद्धा सुमन अर्पित किए.

यात्रा की शुरुआत में दीपक बैज के साथ पूर्व उप-मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत, मोहन मरकाम, प्रेम साय सिंह टेकाम, फूलो देवी नेताम, गुरुदयाल बंजारे, अटल श्रीवास्तव समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसी उपस्थित थे.


आज की यात्रा अमोदी, छाछी होते हुए कसडोल पहुंचेगी. जहां से अगले दिन यानी शनिवार को कांग्रेस की न्याय यात्रा लवन, कुम्हारी, सलोनी होते हुए रोहांसी तक जाएगी. रात्रि विश्राम रोहांसी में होगा.

तीसरे दिन यात्रा ओडान, लटेरा, खरतोरा होते हुए भैंसा पहुंचेगी और चौंथे दिन न्याय यात्रा माठ से होते हुए सारागांव पहुंचेगी. पांचवें दिन तर्रा मोड़ और सेमरिया से होते हुए कांग्रेसी सड्डू पहुंचेंगे. अंतिम दिन सड्डू से निकल कर यह यात्रा मोवा, शास्त्री चौक, मोती बाग होते हुए गांधी मैदान में समाप्त होगी.

error: Content is protected !!